झारखण्ड सरकार की नीति निर्देशन के आलोक में पाकुड़िया प्रखण्ड के सभी 18 पंचायतों में जनता दरबार का हुआ आयोजन

झारखण्ड सरकार की नीति निर्देशन के आलोक में पाकुड़िया प्रखण्ड के सभी 18 पंचायतों में जनता दरबार का हुआ आयोजन

पाकुड़िया-  प्रखण्ड में 2 सितम्बर से 13 सितम्बर तक आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का समापन प्रखण्ड के पाकुड़िया, तेतुलिया एवम पलियादह पंचायत में आयोजित कर प्रखण्ड के लोगों को धन्यवाद देते हुए फिलहाल समापन हो गया। 
 
 
युवा नेत्री उपासना मरांडी (पिंकी) भी रही उपस्थित‎
 पाकुडिया प्रखंड के पाकुडिया और तेतुलिया पंचायत‎ में गुरूवार को "आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार" शिविर का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्धघाटन महेशपुर विधायक‎ प्रो.स्टीफन मरांडी, बीडीओ साइमन मरांडी, प्रखंड बीससुत्री अध्यक्ष मोतीलाल हाँसदा, युवा नेत्री उपासना मरांडी (पिंकी), खुरशेद आसम, दोनों पंचायत के मुखिया आदि अन्य ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया । शिविर में विधायक‎ ने झारखंड सरकार के साढ़े चार साल की उपलब्धियों के बारे  में विस्तारपूर्वक बताया और इसका लाभ सबों से उठाने की अपील की।
 
दोनों पंचायत‎ के शिविर में विधायक‎ ने सखी मंडल के बी चेक, लाभुको की गोद भराई , अन्नप्राशन, लाभुकों को जाति प्रमाण पत्र, लाभुकों के बीच स्वयं सहायता समुह प्रमाण पत्र का वितरण, छात्रों‎ के बीच साईकिल का वितरण किया। विधायक ने आपने संबोधन में कहा की हेमंत सरकार द्वार चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजना के बारे में आम लोगों को जानकारी का अभाव है इसलिए हेमंत सोरेन सरकार द्वारा आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार  कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इस कार्यक्रम को लंबे समय तक चलने का निर्णय लिया गया है और ये चौथा साल चल रहा है।
 
विधायक ने अपने अधिकार को पहचानने एवं प्राप्त करने के लिए कई आधारभूत बातों पर जोर दिया और कहा कि झारखंड सरकार द्वारा आम लोगो के जीवन को और अधिक सुचारू और सुलभ बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। सुबे की हेमंत सरकार, सभी वर्गो के लोगो के लिए कल्याणकारी योजनाएं लेकर आई है जैसे बिजली बिल माफी योजना, झारखंड मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना, अबुआ आवास योजना, सावित्री‎बाई फुले योजना, सर्वजन पेंशन योजना, फूलों झानों योजना, मछली पालन योजना, ऋण माफी योजना, पमुख्यमंत्री पशुधन योजना, मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा योजना आदि। 
 
युवा नेत्री उपासना मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार ने गरीब असहाय व्यक्तियों के हितो को ध्यान रखते हुए, इस प्रकार के कार्यक्रम की शुरूआत किया ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ मिल सके इस बार खास कर मंईया सम्मान योजना,बिजली बील माफी और अबुआ आवास योजना पर सरकार का विशेष ध्यान है ताकि झारखंड में के आधी अबादी को भी सम्मान मिल सकें। कोई भी गरीब‎ असहाय बेघर ना रहे। शिविर मे पहुंचे‎ लोग अधिक से अधिक झारखंड सरकार द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं‎ का लाभ कैसे उठा पाए‎ इसके लिए हमारे झामुमो पार्टी‎ के कार्यकर्ता‎ भी सक्रिय‎ और तत्पर रहे। विधायक‎ सहित सभी अतिथियों ने कार्यक्रम‎ स्थल पर सभी स्टॉल का निरीक्षण‎ भी किया। मंच का संचालन बीपीआरओ त्रिदीप शील ने किया।
     
 मौके पर प्रखंड सचिव मईनुद्दीन अंसारी, हारूण रशीद, मंजर आलम, अब्दुल बनीज, सुहासिनी मुर्मू, छोटु भगत, रेफाईल मुर्मू, कुबराज मरांडी, अकबर अली, विनोद भगत, हफाजुद्दीन अंसारी, मोताहार अंसारी, सिकन्दर अली, सगराम सोरेन, बापी टुडू, सनातन हेम्ब्रम, मंजुर अंसारी, सुनील मुर्मू सहित कई कार्यकर्ता, प्रखंड सह अंचल कार्यालय पाकुडिया के सभी कर्मी एवं सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।