कार्डेट द्वारा घिया नगर में वृक्षारोपण शुरू 5000 नीम के पेड़ लगाए जाएंगे।

 
इफको फूलपुर टाउनशिप स्थित ब्रह्मापुत्र सेक्टर

स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज ब्यूरो।

 इफको फूलपुर टाउनशिप स्थित ब्रह्मापुत्र सेक्टर के नीम  पौधरोपण हेतु बनाए गए 12 एकड़ क्षेत्रफल में फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट देहरादून और इफको के संयुक्त प्रयास से नीम की 6 नवीनतम विकसित प्रजातियों के पौधों के रोपण के कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि माननीय विजय शंकर राय निदेशक इफको एवं विशिष्ट अतिथि योगेंद्र कुमार विपणन निदेशक इफको ने अपने कर कमलों से पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर   योगेंद्र कुमार विपणन निदेशक इफको ने बताया कि यह प्रजातियां सामान्य नीम की तुलना में जल्दी तैयार होती हैं और इनके नीमकौड़ी में नीम तेल की मात्रा भी सामान्य निम कौड़ी से अधिक होती है। इन नवीन प्रजातियों की नर्सरी का विकास यहीं पर करते हुए क्षेत्र के लोगों को इन पौधों को उपलब्ध कराया जाएगा। 

मौके पर कारडेट प्रधानाचार्य  राजेंद्र यादव, एफ आर आई के प्रमुख वैज्ञानिक डॉक्टर अशोक कुमार एवं डॉ रमाकांत , इफको फूलपुर इकाई के कार्यकारी निदेशक  संजय कुदेशिया , कारडेट  प्रबंध समिति सदस्य  आर पी सिंह सहित पूरी कारडेट फूलपुर की टीम उपस्थित रही साथ में ग्राम हरभानपुर खानपुर डांडी,  भुलाई का पुरा के 50 कृषक भी पौधरोपण के दौरान उपस्थित रहे और पौधरोपण किया।
 

   

FROM AROUND THE WEB