श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से भव्य देवी जागरण और झांकी प्रस्तुति से गूंज उठा विंध्य धाम

रात भर श्रोता देवी गीत एवं भव्य झांकी प्रस्तुति में झूमते रहें

श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से भव्य देवी जागरण और झांकी प्रस्तुति से गूंज उठा विंध्य धाम

श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से भक्तों को प्रसाद वितरण भी किया गया

रिपोर्ट_ ओम प्रकाश मौर्य (नीलेश मौर्य)

स्वतंत्र प्रभात, मीरजापुर

 

मीरजापुर, विंध्याचल। श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से मां विंध्यवासिनी धाम प्रांगण में भव्य देवी जागरण के साथ एक से बढ़कर एक कलाकारों ने झांकी प्रतुति की साथ ही साथ रात भर प्रसाद वितरण का कार्यक्रम चलता रहा। वही दूर दराज से आए देवी भक्त भी सांस्कृतिक कार्यक्रम में माता के सोहर और भजन गीत तथा झांकी प्रस्तुति से रात भर नाचते और झूमते रहें।
श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से भव्य देवी जागरण एवं झांकी प्रस्तुति में अमित दुबे म्यूजिकल ग्रुप की शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम से धाम प्रांगण में उपस्थित श्रोता भक्त भक्ति के सागर में गोता लगाते रहें। लोकप्रिय और मधुर स्वर के मालिक अमित दुबे जी ने जब कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना गीत प्रस्तुत किया तब से शमा बनता ही गया और भक्तों की भीड़ बढ़ती ही गई। फिर उनके ग्रुप के माध्यम से वाद्य यंत्रों जुगलबंदी ने तो सबको एकदम शांतचित्त कर दिया तो वही झांकी प्रस्तुति से देवी भक्त खड़े होकर झूमने और नाचने पर मजबूर हो गए। अमित दुबे म्यूजिकल ग्रुप से अजीत उपाध्याय,भजन गायिका आंचल अग्रवाल ने अपने जादूई स्वर में जिस प्रकार से भजन प्रस्तुत किया कि महिला भक्तों ने भी खड़े होकर नाचने और झूमने लगी। वहीं गौतम महाकाल,  सोनू पाठक जी रंगनाथ जी, अलादीन जी ने अपने अपने कला और अपने स्वर से स्वर से सबको आस्था की डुबकी लगवाते रहें। 
इस दौरान  श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंधक श्यामदत्त पाठक, वहीं मां की सेविका इंद्रपरी त्रिपाठी भी सेवा में लगी रहीं। इस दौरान संस्था के अध्यक्ष शनी दत्त पाठक (गौरव पाठक) ने कहा कि विंध्याचल मां विंध्यवासिनी के धाम में हमारी संस्था सबके लिए कुछ न कुछ कर रही है और आए दिन भक्तों तथा स्थानीय लोगों की सेवा में सदैव तत्पर है। जिसमें विशाल भंडारे और शरबत वितरण तथा लोक कल्याण के लिए दुर्गा सप्तशती पाठ, अखंड  कीर्तन श्रृंगार पूजन करने में अग्रिम रही है और इसी तरह मां की कृपा से सदैव भक्तों की तथा जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित है और आगे भी रहेगी।
इस दौरान श्याम चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंधक श्याम दत्त पाठक, अध्यक्ष शनि दत्त पाठक, संरक्षक सुनील दत्त पाठक, राजन पाठक हेमू पाठक विनीत पाठक, सनद पांडेय, निर्भय उपाध्याय,  मनी यादव, गोरखपुर से अश्वनी त्रिपाठी, हर्ष शुक्ला निलेश मौर्य आदि लोगों ने कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका में उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel