मतदाता सी-विजिल ऐप पर करें शिकायत,100 मिनट के अंदर होगी कार्रवाई

मतदाता सी-विजिल ऐप पर करें शिकायत,100 मिनट के अंदर होगी कार्रवाई

 विशेष संवाददाता
अयोध्या। आम जनमानस से अपील करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी कहा कि किसी भी तरह के आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत सी विजिल एप पर करें। शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी और शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा।
लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी नीतीश कुमार ने आमजन से अपील की है कि अब से लेकर चुनाव तक के दौरान सी-विजिल ऐप में धनराशि वितरण, गिफ्ट- कूपन वितरण, प्रलोभन भ्रष्टाचार,शराब वितरण संबंधी शिकायतों के अतिरिक्त बिना अनुमति पोस्टर, बैनर लगाना, बिना अनुमति बैठक करना, बिना अनुमति के प्रचार में गाड़ी लगाना, धार्मिक व उन्मादी दर्ज होंगी। भाषणबाजी करने सम्बन्धी शिकायत दर्ज होगी। 
इस ऐप के माध्यम से केवल मौके की फोटो व वीडियो लगाई जा सकती है। तहसील ब्लाक के अधिकारियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया जा रहे हैं।

 लोकसभा सामान निर्वाचन 2024 का प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता है तो कोई भी व्यक्ति इस ऐप के माध्यम से शिकायत कर सकता है। शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखी जाएगी और यदि शिकायत सही मिलती है तो सौ मिनट के अंदर कार्रवाई की जाएगी।
 निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी जनपद वासियों से अपील है कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी शिकायत सी विजिल एप पर अवश्य दर्ज कराएं, जिससे लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराया जा सके।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel