इन्टरनेट मीडिया पर कोटेदार का वीडियो वायरल

इन्टरनेट मीडिया पर कोटेदार का वीडियो वायरल

शिवगढ़,रायबरेली। इन्टरनेट मीडिया पर कोटेदार का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कोटेदार पर मृतक का राशन खारिज करने का आरोप है। वायरल वीडियो क्षेत्र के दहिगवां कोटेदार छेदलाल का है। कार्डधारक हिमांशु वाजपेई का आरोप है कि उनके पिता मनोज बाजपेई का 16 दिसम्बर 2019 को निधन हो गया था। जिनके मरणोपरांत उसने सन 2020 में पिता का नाम कटाने के लिए कोटेदार को  पिता का मृतक सर्टिफिकेट दिया था, किन्तु कोटेदार उसके पिता का नाम कटवाने के बजाय उसके पिता के नाम से आने वाला राशन लगातार खारिज कर रहा था जिसकी जानकारी उसे नहीं थी। उसे जानकारी केवाईसी के समय हुई।
 
हिमांशु वाजपेई ने बताया कि उसका राशन कार्ड उसकी मां नीलम के नाम से है, जिसमें उसके पिता मनोज बाजपेई, उसका नाम व उसके छोटे भाई प्रांशू बाजपेई का नाम अंकित है। कोटेदार द्वारा उसे 4 यूनिट में सिर्फ तीन यूनिट का राशन दिया जा रहा था, हिमांशु वाजपेई ने ऑनलाइन शिकायत करके निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं कोटेदार छेदालाल का कहना है कि हिमांशु वाजपेई के घर वालों ने उसे कोई मृतक सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है। उसके द्वारा राशन कार्ड में अंकित चार यूनिट का राशन हर बार लाभार्थी परिवार को दिया जाता है,
 
उसके रजिस्टर में हर बार 4 यूनिट का राशन  लेने वाले के हस्ताक्षर है, जिसकी कोई भी अधिकारी आकर जांच कर सकता है। उन्होंने बताया कि केवाईसी के लिए जब वह हिमांशु वाजपेई के घर गया तो उसे मनोज बाजपेई के निधन की जानकारी हुई। इसके बाद उसने मृतक का सर्टिफिकेट मांगा और मृतक का नाम कटवाने की बात कही। कोटेदार ने बताया कि जिसके बाद हिमांशु वाजपेई राशन की दुकान पर आए और स्वयं हस्ताक्षर करके चार यूनिट का 20 किलो राशन लेकर गए, अगली बार से मृतक का राशन न देने की बात पर हिमांशू बाजपेई उसका वीडियो बनाने लगे जिस पर उसने नाराजगी जताई तो उसका वीडियो वायरल कर दिया।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।