उद्यान मंत्री ने कांग्रेस पर किया जुबानी हमला

उद्यान मंत्री ने कांग्रेस पर किया जुबानी हमला

मीरजापुर। प्रदेश सरकार के उद्यान मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में संस्कारों की आड़ लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा कहा कि इटली और भारत के संस्कार में जमीन आसमान का अंतर है। आप मुझे बता दो हमारे संस्कारों में और इटली के संस्कारों में हमारे संस्कारों में अंग्रेजी संस्कारों में  बहुत अंतर है। भारत कह सकता कि मेरे जैसा संस्कार किसी दूसरे देश में नहीं है आप मुझे बता दो कि संस्कार कैसे संस्कार हमारे भारत में जैसे मैंने खुद कहा है आपने सुना है और हम भलीभांति जानते हैं कि सोनिया गांधी जी देश में जिस रूप में आई थी उनको लगता है वैसे ही हम भी दुनिया के दूसरे देशों में जाते हैं। 
 
लेकिन सोनिया गांधी यहां आई उन्होंने अपना नाम एंटोनियो महीना के रूप में हमारे यहां दर्ज कराया इसी नाम से हमारे आगे नागरिक है और बाद में क्या करने के कारण हो एंटोनिया मीना से सोनिया गांधी हो गई जैसे कैसे फिरोज गांधी कैसे गांधी बने उनसे कौन गांधी आया कैसे वह हिंदू हो गए कैसे हो जाने ऊपर पहनने लगे पूरा देख लो ऊपर से नीचे तक को संस्कारों की जो मैंने व्याख्या की है क्या आपको लगता है कहीं सुविधा है क्या मेरा कहना आदित्यपुर आपको नहीं प्रतीत होता है क्या ऐसे संस्कार हो सकते हैं जैसे राहुल गांधी में संस्कार हैं।
 
जिन्हें उल्टा पहन के हमारे संस्कारों में है क्या आरती उल्टा करना हमारे संस्कारों में है आज हिंदू की जरूरत पड़ती है तो देवी मंदिरों में जाते हैं मैं रवि का रहने वाला हूं मैं सोनिया गांधी से भी चुनाव लड़ा और मैने बड़े करीब से कांग्रेस को देखा है कभी भी हमारी दुर्गा पूजा में एक भी गांधी परिवार का सदस्य कभी शरीफ नहीं हुआ यह इतिहास साक्षी है और कभी भी जब ईद बकरीद होती तो टोपी पहन के हर जगह जाकर के गांधी परिवार खड़ा हो जाता है क्या हमारी भारतीय संस्कार संस्कृति की अनुमति देता है तो जितना में समझ सकता हूं एक भारत का नागरिक होने के नाते जो मैं कह सकता हूं यह मेरे हिसाब से सही है वह अपने हिसाब से इंटरनेट देश के लिए बलिदान किया है।
 
अच्छा मुझे यह भी बता दो देश पर सबसे ज्यादा राज किसने किया है क्या इसको खाने का कोई अधिकार आपको नहीं है अपने ₹5 देकर के 5000 हमसे ले लिए अभी भी कह दो कि हमारा बलिदान ज्यादा है आप एक पल पर देश के द्वारा दिए कि सम्मान देश के रखो और एक पंडित उनके बलिदान रखो अंदाज लग जाएंगे किसका अपना भारी पड़ेगा भारतवासियों ने उनको बहुत कुछ दिया है और जितना उन्होंने भारतवासियों को दिया देशवासियों ने दिया है हिंदुस्तानियों ने जितना दिया है उसका  5 प्रतिशत वापस नहीं किया । हम लोगों का प्रयास होगा और मैं मझवा विधानसभा के लोगों से अपील करता हूं कि देश मोदी जी के हाथों में सुरक्षित है उत्तर प्रदेश योगी जी के हाथों में सुरक्षित है इसके लिए अपनी सुरक्षा के लिए अपने बच्चों की भविष्य के लिए हमको आपको मझवां में कमल खिलाना चाहिए। 
 
उत्तर प्रदेश के सबसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जो मुझे दायित्व दिए हैं अपने दायित्व के निर्माण के क्रम में आज में मिर्जापुर आया था जहां राज्य मंडी परिषद द्वारा बनी सड़कों की पुरानी सड़कों की मरम्मत और नई सड़के बनाकर के मजमा विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सुविधा देने के लिए क्या है जो देश के प्रधानमंत्री जी का एक पेड़ मां के नाम का एक संकल्प था उसमें भी कुछ आगे बढ़ते हुए हमने यहां जितने आई थी आए थे उनको सबको पेड़ दिए शासन से कि वह लोग अपने-आप ने घरों में आसपास खेतों में वह वृक्ष आरोपित करके और उनको और उद्यान विभाग के द्वारा औद्योगिक फसलों को कैसे राज्य का किसान मिर्जापुर का किसान अडॉप्ट करें। 
 
और उसे उपज को दुनिया की बाजारों तक पहुंचकर अपना वैल्यू एडिट कैसे कर सके मोदी संवर्धन कैसे हो सके प्रधानमंत्री जी का जो संकल्प है कि हम हर किसान की आय दोगुना करेंगे उसमें कितना ज्यादा हम कर सकते हैं योगी सरकार कर सकते हैं इसके प्रयास भी मेरे द्वारा किए गए। मंच से भाषण देते हुए मंत्री जी ने जहां जमकर भाजपा के सुशासन की तारीफ किए वही सपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।  मझवा विधानसभा के जुटे सैकड़ो किसानों से अपील किया कि एक बार फिर उपचुनाव में कमल खिलाएं, आप हमारी बात सुनिए और हम आपकी जरूरत को पूरा करेंगे । 6.5 करोड़ से अधिक परिजनों का सड़कों का शिलान्यास किया ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता