नवोदय विद्यालय में कक्षा -9 , कक्षा -11 में नामांकन हेतु ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ -

नवोदय विद्यालय में कक्षा -9 , कक्षा -11 में नामांकन हेतु ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ -

गोपालगंज ( बिहार )-    नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने एनवीएस कक्षा 9 और 11 की लेटरल एंट्री 2025 चयन परीक्षा पंजीकरण फॉर्म के लिए विंडो खोल दी है। इच्छुक और पात्र विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट cbseitms.nic.in पर जाकर एनवीएस 2024 कक्षा 9 और 11 पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन  की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर है  प्राचार्य  सुधाकर शुक्ला के अनुसार,भारत के प्रतिष्ठित संस्थान नवोदय विद्यालय में  शिक्षा ग्रहण करने का जिले  के प्रतिभाशाली छात्रों और छात्राओं  हेतु सुनहरा अवसर है  । 
 कक्षा 10 की पढ़ाई और निवास का जिला एक ही है, तभी अभ्यर्थी को जिला स्तरीय मेरिट में शामिल किया जाएगा।कक्षा -11 में नामांकन हेतु उम्मीदवार की उम्र सीमा 01.06.2008 से 31.07.2010 के मध्य  (दोनों तिथियां सम्मिलित)
 केवल वे अभ्यर्थी पात्र हैं जो उस जिले के वास्तविक निवासी हैं और शैक्षणिक सत्र 2024-25 के दौरान उस जिले के सरकारी/सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं, जहां जेएनवी कार्यरत है और जिसमें वे प्रवेश चाहते हैं।   कक्षा -9 में नामांकन हेतु उम्मीदवार की जन्म तिथि 01.05.2010 से 31.07.2012 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बीच होनी चाहिए। नवोदय विद्यालय समिति द्वारा जारी अधिसूचना अनुसार कक्षा 9 और 11 के लिए एनवीएस लेटरल एंट्री चयन परीक्षा 2025 का आयोजन 8 फरवरी को किया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।