सड़कों के निर्माण में खुली भ्रष्टाचार की पोल, 15 दिन पहले बनी सड़क बारिश में बह गई

सड़कों के निर्माण में खुली भ्रष्टाचार की पोल, 15 दिन पहले बनी सड़क बारिश में बह गई

बलरामपुर- एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ सड़कों के विकास के लिए दिल खोलकर पैसा विभागों को देते नजर आ रहे हैं। वह लगातार प्रदेश भर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की बातें कहते नज़र आ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ बलरामपुर जैसे अतिपिछड़े जिले में अधिकारी अलग ही दिशा में चलते हुए सड़कों के विकास के लिए भ्रष्टाचार की गंगा बहाते नज़र आ रहे हैं। एक सड़क जिसे बने हुए 15 दिन भी ना बीते हों और वह मिट्टी पटाई की कार्य में ठिलाई बरते जाने के कारण बह जाए तो क्या ही कहा जाए। इसके साथ सड़क के निर्माण की क़्वालिटी भी बेहद खराब नज़र आती है। दरअसल, गैसड़ी विकास खंड की चैनपुर ग्राम पंचायत को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए लोक निर्माण विभाग से बनवाई गई सड़क 15 दिन में ही बह गई।
 
2-3दो दिन लगातार हुई बारिश ने सड़क निर्माण में हुए घोटाले की पोल खोल दी है। इस मार्ग पर चारपहिया वाहनों का आवागमन बंद हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि जब सड़क का निर्माण हो रहा था, तभी अवर अभियंता राम नरेश को आगाह किया गया था। उन्होंने ठेकेदार को निर्देश देने की बात कही थी। अब सड़क बहने से एकमात्र रास्ता बंद है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का निर्माण मानक के विपरीत किया गया है। इसमें ना तो ढंग से डामर लगाई गई है और ना ही ठीक से मोटे बोल्डर गिट्टियों को डाला गया है। 3 से 4 इंच के मोटे बोल्डर गिट्टियों को डालने के बाद ही ठेकेदार ने महज एक या दो इंच डामर और ज़ीरो साइज के गिट्टियों से सड़क को पेंट कर दिया है।
 
2-2करीब 2 किलोमीटर बनी इस सड़क में जमकर शिथिलता बरती है। ग्रामीण कहते हैं कि सड़क में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। अवर अभियंता राम नरेश ने बताया सड़क पांच वर्षीय मरम्मत पर है। मौसम ठीक होने पर ठेकेदार द्वारा इसे सही कराया जाएगा। उन्होंने सड़क के कटने के कारण पर कहा कि सड़क एक नाले के किनारे है इसलिए तीन दिनों से हो रही बारिश के भारी बाढ़ आ गयी और सड़क कट गई है। सड़क को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाएगा।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।