प्रसव के दौरान महिला की मौत, संचालक सहित सभी फरार

----आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रखकर घंटो किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

प्रसव के दौरान महिला की मौत, संचालक सहित सभी फरार

लक्ष्मीपुर/महराजगंज। पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के मोहनापुर में स्थित डॉ.मंजरी हॉस्पिटल में बुधवार को करीब 11 बजे प्रसव के लिए एक प्रसुता को भर्ती कराया गया। प्रसव के बाद महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। उसके बाद जच्चा की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में अस्पताल संचालक द्वारा प्रसुता को गोरखपुर अपने वाहन से ले जाया गया। जहां प्रसूता की मौत हो गई। वहीं परिजनों ने देर रात्रि शव को अस्पताल के गेट पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुरन्दरपुर पुलिस ने समझा बुझाकर मामले को शांत कराया तथा अगले दिन प्रातः लगभग 2 बजे शव को पीएम के लिए भेजा दिया।
 
जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार को ग्राम पंचायत बेलवा खुर्द निवासी शीतल चौहान पत्नी श्यामू चौहान (25) को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ तो परिजनो ने आनन फानन में परिजनों द्वारा मोहनापुर स्थित डॉ. मंजरी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। चिकित्सक ने बताया कि महिला की हालत खराब है जिसके बाद पति के कहने पर चिकित्सकों द्वारा सर्जरी शुरू कर दिया गया। सर्जरी के बाद प्रसुता ने एक बच्ची को जन्म दिया। मृतका की पति ने बताया कि हालात बिगड़ता देख संचालक ने प्रसूता को बिना आक्सीजन लगाए कार से गोरखपुर ले जाने लगा। वहीं कुछ दूर जाने के बाद चिकित्सक ने प्रसुता को चालक के हवाले छोड़कर फरार हो गया।
 
चालक प्रसूता व पति को लेकर गोरखपुर अस्पतालों का चक्कर लगाने लगा। पति के विरोध के बाद एक अस्पताल पहुंचा तो वहां के चिकित्सकों ने बताया कि महिला की काफी देर पहले ही मृत्यु हो चुकी है। यह सुनते ही परिजन आक्रोशित हो गए। शव को मोहनापुर ढाला लाकर डॉ. मंजरी हास्पिटल के सामने रखकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। पुलिस के काफी समझने के बाद भी परिजन कुछ मनाने को तैयार नही थे। सूचना पाकर पुरन्दरपुर थानाध्यक्ष पुरूषोत्तम राव, एसआई सुनील कुमार वर्मा, एसआई, संदीप यादव, एसआई, सन्तनु शर्मा, एसआई रवि प्रकाश गुप्ता सहित भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई। मामले को किसी तरह से शांत कराया। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष पुरंदरपुर पुरूषोत्तम राव ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु भेजा गया है। मृतका के पति श्यामू चौहान के तहरीर पर अस्पताल संचालक डॉ. मुख्तार के विरूद्ध गैर इरादतन हत्या (बीएनएस धारा 105) का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
 
--क्या कहते है एसीएमओ डॉ. राजेश द्विवेदी
एसीएमओ व नोड़ल अधिकारी डाॅ. राजेश द्विवेदी ने बताया कि मंजरी हास्पिटल मोहनापुर में है जो पंजीकृत है। प्रसूता की मृत्यु कैसे हुई इसके क्या करण है यह सब टीम गठित कर जांच किया जाएगा।
 
---हॉस्पिटल संचालक सहित पूरा स्टाप फरार, परिजनों का हंगामा
मोहनापुर में मंजरी हॉस्पिटल में प्रसूता की मौत के बाद हॉस्पिटल संचालक सहित पूरा हॉस्पिटल स्टाप हाॅस्पिटल छोड़कर फरार हो गए। जबकि परिजन शव को हॉस्पिटल के सामने रखकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। वही गोरखपुर के ड्राइवर को पुरन्दरपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। परिजनों का यह भी आरोप है कि गोरखपुर में संचालक के ड्राइवर ने मृतका के परिजनों से हाथापाई भी किया था।
 
--पूरी रात मोहनापुर ढाला छावनी में तब्दील
मंजरी हॉस्पिटल पर पीड़ित परिजनों ने शव रखे रहे वही पुरन्दरपुर पुलिस पूरी रात पोस्टमार्टम के लिए पति व परिजनों को समझाती रही लेकिन परिजन व पति बार-बार सुबह पोस्टमार्टम की कार्रवाई को लेकर अपनी बात पर अड़े रहे। जिसके बाद हास्पिटल के पास पुलिस छावनी में तब्दील रही।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।