दही डाइवर्जन प्वाइंट पर यातायात पुलिसकर्मियों पर लगातार लग रहे वसूली के आरोप

एसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीओ सिटी को सौंपी जांच

दही डाइवर्जन प्वाइंट पर यातायात पुलिसकर्मियों पर लगातार लग रहे वसूली के आरोप

 

मो.अरमान विशेष संवाददाता


उन्नाव। पुलिस महकमें के यातायात कर्मियों पर वसूली का एक बार फिर से आरोप लगा है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैं। वायरल वीडियो में यातायात के पुलिसकर्मी लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे के पास वाहन चालकों से पैसा लेने का आरोप है। हालांकि ऐसे आरोप पहली बार नही लगे हैं। जानकारों की माने तो दही डाइवर्जन प्वाइंट पर ड्यूटी पर रहने वालों के पास मोबाइल में बकायदा वहां से पास कराने वाली गाड़ियों के नंबर रहते हैं जिसमे सैकड़ों गाड़ियों की गिनती है। यह एक बड़ा खेल है जिसमे लाखों रुपए का लेन देन हो रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है और एसपी ने सीओ सिटी को मामले की जांच सौंपी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कही गई है। हालांकि इसके पहले भी ऐसे मामलों में जांच कराई जा चुकी है।

जानकारी के अनुसार लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे के बंथरा थाना क्षेत्र में एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। इसको लेकर मुख्यालय की ओर से हाईवे पर डायवर्जन किया गया था। उसमें भारी वाहनों को कानपुर रामादेवी से फतेहपुर के रास्ते से होकर लखनऊ भेजने का आदेश हुआ था और जो वाहन उन्नाव से होकर लखनऊ जा रहे थे उनको डायवर्ट कर पुरवा मोड़ से भेजा जा रहा था।


इसी बीच यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए एसपी की ओर से यहां पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, जिससे जाम की स्थिति न बने। लेकिन इसी बीच ड्यूटी में लगाए गए पुलिसकर्मियों ने उगाही का नया जरिया निकाल लिया और भारी वाहनों का प्रवेश करने के लिए वसूली का खेल शुरू कर दिया। और खेल ऐसा खेला कि अब ये वसूली का बड़ा खेल बन गया। बकायदा गाड़ियों की लिस्ट बन गई। 

ट्रक के चालक ने चार सौ रुपये एक पुलिसकर्मी को देने की बात कही बताया जा रहा है। एक सोशल मीडिया X पर वीडियो पोस्ट किया। जिसमें एक ट्रक के चालक ने चार सौ रुपये एक पुलिसकर्मी को देने की बात कही है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमें की किरकिरी शुरू हुई इसके बाद एसपी दीपक भूकर ने सीओ सिटी सोनम सिंह को मामले की जांच होती है जांच रिपोर्ट आने के बाद कर्मियों पर कार्रवाई होने के आसार दिखाई दे रहे हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।