मण्डलायुक्त ने वृक्षारोपण महाभियान की तैयारियों के सम्बन्ध में की जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक

मण्डलायुक्त ने सभी अधिकारियों को प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष वृक्षारोपण कराये जाने के दिये निर्देश

मण्डलायुक्त ने वृक्षारोपण महाभियान की तैयारियों के सम्बन्ध में की जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक

कौशाम्बी। जनपद में मण्डलायुक्त, प्रयागराज विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में आज उदयन सभागार में 20 जुलाई को होने वाले वृक्षारोपण महाभियान की तैयारियों के सम्बन्ध में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक आयोजित की गई।
 
बैठक में मण्डलायुक्त ने सभी विभागों को प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष वृक्षारोपण कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन विभागों द्वारा अभी तक लक्ष्य के सापेक्ष पौधों का उठान नहीं किया गया है वे ससमय पौधों के उठान का कार्य पूर्ण करा लें। उन्होंने कहा कि जनपद में पिछली बार वृक्षारोपण अभियान के तहत जो पौधे लगाये गये थे, उसमें से कितने प्रतिशत पौधे तैयार/सुरक्षित हैं, इसकी भी जानकारी प्राप्त की जानी चाहिए।  
 
IMG-20240719-WA0407 बैठक में मण्डलायुक्त को अधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि वन विभाग को 952500 पौधा रोपण का लक्ष्य प्राप्त हुआ हैं, जिसमें से पौधारोपण के लिए 98 स्थानों को चिन्हित कर लिया गया हैं। शेष अन्य विभागों को 1773765 पौधा रोपण का लक्ष्य दिया गया है, जिनके द्वारा पौधारोपण के लिए 5167 स्थानों को चिन्हित कर लिया गया हैं। वृक्षारोपण के लिए 14 पौधशालाओं में कुल 47 प्रजातियों के 4169572 पौध तैयार किये गये हैं।
 
मण्डलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि गौशालाओं के लिए चारागाह की जो भी जमीन उपलब्ध करायी गईं हैं, उसमें हरा चारा अवश्य बोया जाय। बैठक में जिलाधिकारी  मधुसूदन हुल्गी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार गोंड, प्रभागीय वनाधिकारी आरएस यादव एवं सभी उप जिलाधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।मण्डलायुक्त द्वारा बेनीराम कटरा स्थित बौद्ध बिहार नर्सरी का निरीक्षण भी किया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।