रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा गया लेखपाल

एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ा

रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा गया लेखपाल

लेखपाल ने वरासत के नाम पर मांगे थे रुपए

मो.अरमान विशेष संवाददाता

 उन्नाव। तहसील सफीपुर में तैनात एक लेखपाल वरासत के नाम पर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से करीब एक माह से रुपये मांग रहा था। पैसे न दे पाने पर वह उसे लगातार दौड़ा रहा था। इससे आजिज युवक ने इसकी सूचना एंटी करप्शन टीम को दी। इस पर टीम सोमवार को सफीपुर तहसील पहुंची और रुपये लेते लेखपाल को रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद टीम उसे सदर कोतवाली लाई। जहां उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराकर आगे कार्रवाई शुरू की है। 

रिश्वत लेते रंगे हाथ धरा गया लेखपाल
रंगे हाथ गिरफ्तार लेखपाल को देखती भीड़

सफीपुर तहसील क्षेत्र के गांव मेथी टीकुर निवासी आशु सिंह ने टीम के अधिकारियों को बताया था कि उसने अपनी जमीन की वरासत कराने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल विकास वर्मा से कहा था। काफी समय बाद भी लेखपाल उसकी जमीन की वरासत न कर उसे दौड़ा रहा था। जब उसने लेखपाल से उसका काम करने को कहा तो लेखपाल ने उससे काम के एवज में पांच हजार रुपये मांगे। 

इससे परेशान होकर उसने इसकी जानकारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन टीम को दी। इस पर सोमवार को सफीपुर तहसील में जब पीड़ित लेखपाल को रुपये देने पहुंचा तो लखनऊ यूनिट की एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रुपये लेते ही रंगे हाथ दबोच लिया। टीम के सदस्य लेखपाल को हिरासत में लेकर सदर कोतवाली लाए और उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आगे की कार्रवाई तेज की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता