निर्माणाधीन सड़क में फंसी एम्बुलेंस,घंटो तड़पता रहा मरीज

निर्माणाधीन सड़क में फंसी एम्बुलेंस,घंटो तड़पता रहा मरीज

 डलमऊ रायबरेली- प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन सड़क में आए दिन लोग परेशान हो रहे हैं।बरसात के मौसम में जगह-जगह खराब हुई सड़क की वजह से राहगीर चोटिल हो रहे हैं।स्कूली बच्चे भी समय से स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं।सड़क के निर्माण का कार्य बीते दिसंबर 2023 को पूरा हो जाना था लेकिन लगभग 7 महीने और बीत जाने के बाद भी अभी तक सड़क के निर्माण का कार्य भी शुरू नहीं हो सका है।ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के द्वारा छत्तीसगढ़ की एक कंपनी को सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है लेकिन लापरवाह ठेकेदार के द्वारा सड़क का काम शुरू कर गायब हो गए हैं जिससे सड़क बदतर स्थिति में पहुंच गई है।
 
गुरुवार को मरीज लेने जा रही एक एंबुलेंस इसी सड़क में फंस गई लगभग दो घंटे तक मरीज तड़पता रहा।लेकिन एम्बुलेंस समय से मरीज को नहीं ले जा सकी।पूरे माता दीन निवासी सविता पुत्री प्रताप की तबीयत अचानक खराब हो गई।तीमारदारों ने 108 पर फोन करके एंबुलेंस को बुलाया। एंबुलेंस मरीज को लेने जा रही थी तभी गांव के पहले खराब सड़क होने की वजह से एंबुलेंस उसमें फंस गई काफी प्रयास के बाद भी एंबुलेंस नहीं निकल सकी।
 
ग्रामीण सौरभ यादव,राकेश,अनिल,शिव बहादुर,पप्पू,अशोक,अजय प्रताप,जगदीश आदि ग्रामीणों की मदद से एंबुलेंस को बाहर निकाला गया तब जाकर दो घंटे बाद मरीज को लेकर एंबुलेंस अस्पताल के लिए रवाना हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि लगभग 8 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण 7 करोड़ की लागत से होना है।ठेकेदार सड़क के निर्माण का कार्य शुरू करके गायब हो गए हैं और अभी तक सड़क का कार्य शुरू नहीं हो सका है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।