नगर पंचायत गोला में औचक जांच करने पहुचे ए डी एम प्रशासन

 विस्तारित गांव में दो वार्डो को छोड़ अन्य में बिकास का फंडा पड़ा जीरो

नगर पंचायत गोला में औचक जांच करने पहुचे ए डी एम प्रशासन

शासन के धन का बंदर बाट देख विस्तारित वार्डो की जनता में भारी आक्रोश

गोलाबाज़ार गोरखपर। जनपद के  दक्षिणांचल में स्थित जिले की दूसरी बड़ी नगर पंचायत गोला में विकास करना और कराना दोनो दूर की बात रही।लेकिन बर्तमान समय मे आरोप व प्रत्यारोप का दौड़ तेजी से चल रहा है।इतना ही नही नगर पंचायत गोला के विस्तारित क्षेत्र में एक दो वार्डो को छोड़ कर अन्य वार्डो में विकास की किरण भेजना तो दूर की बात रही । वहां के सभासदों का भी कोई सुनने वाला नही है। जिसके कारण विस्तारित क्षेत्र के लोग बीते 14 महीनों में  विकास की किरण न देख  काफी असंतुष्ट और नाराज है।नगर पंचायत के सभासदों में गुटवाजी का क्रम जारी है।।          
 
नगर पंचायत कार्यालय गोला पर गुरुवार को औचक निरीक्षण में आए अपर जिलाधिकारी पुरुषोत्तम दास को  एक सभासद ने वर्तमान चेयर मैन के भ्रष्टा चार की जांच कराने को तो दूसरे सभासदों ने उस सभासद के पिता व माता के चेयरममैनी कार्य काल में हुए भ्रष्टाचार  की जांच की मांग करते हुए  पत्रक सौंपा । इस औचक निरीक्षण में एसडीएम गोला राजू कुमार भी मौजूद रहे।  नगर  पंचायत गोला सभागार में  अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री पुरूषोत्तम दास गुप्ता के समक्ष कुछ सभासद मुलाकात कर पूर्व चेयरमैन गिरधारी लाल स्वर्णकार एवं पूर्व चेयरमैन रानी वर्मा जी के कार्यकाल के सभी भ्रष्ट कार्यों की जांच कर इसमें लिप्त सभी लोगों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग किया।
 
मांग करने वालो में प्रमुख रूप से सभासद प्रतिनिधि शत्रुघ्न कसौधन डा राजेश जायसवाल अशोक कुमार सीता राम मद्धेशिया अजय गुप्ता इम्तियाज जी सभासद श्रीकांत निषाद संदीप सोनकर तिलकधारी गुड्डू राय भीम यादव सम्मलित रहे। वही सोमवार को वार्ड 18 के सभासद श्रवण कुमार वर्मा के नेतृत्व में समाधान दिवस पर पहुचे सभासद गणों ने  एक आवेदन देते हुए ए डी एम प्रशासन  से अनुरोध किया था कि नगर पंचायत गोला बाजार में 14 माह में  तीसरी बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई है जिसमें प्रस्ताव पंजिका में प्रस्ताव नहीं लिखा गया और न हीं सभासदों का हस्ताक्षर कराया गया ।
 
बिना प्रस्ताव व हस्ताक्षर के  ही बैठक समाप्त कर दी गई ।जिसका विरोध करने पर  श्रीमान द्वारा एसडीएम गोला को भेज कर जांच कराया गया और पाया गया की जनवरी माह 2024 में जो बैठक हुआ था उसका भी प्रस्ताव नहीं लिखा गया है आज तक और न ही सभासदों का हस्ताक्षर आज तक नहीं हुआ है। नगर पंचायत में चल रहे आरोप व प्रत्यारोप  की जांच में पहुचे अपरजिलाधिकारी  क्या सभासदों के गुटबाजी को समाप्त कर देंगे या नही।यह यक्ष प्रश्न खड़ा हो चुका है।
 
विस्तारित क्षेत्र की जनता ने खुला आरोप लगया है कि नगरपंचायत के कुछ सभासदों ने यह तय कर लिया है कि शासन से जो भी धन मिलेगा उस धन को  मात्र गोला उपनगर व  कुछ वार्डो में ही  लगया जाएगा।शेष वार्ड उपेक्षित बने रहे। नगर पंचायत गोला पर पहुचे अपर जिलाधिकारी प्रशासन से जब प्रकरण पर पूछने का प्रयास किया गया तो उनका सी यू जी फोन नही उठा।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।