न्याय के लिए भटक रही रेप पीड़िता,परिजनों ने पुलिस पर लगाया सुलह समझौते का आरोप

न्याय के लिए भटक रही रेप पीड़िता,परिजनों ने पुलिस पर लगाया सुलह समझौते का आरोप

डलमऊ रायबरेली- महिलाओं एवं युवतियों की सुरक्षा के लिए सरकार जहां कठोर नियम एवं कानून बना रही है बेटियों की सुरक्षा के लिए आदेश जारी किए गए हैं लेकिन उसके बाद भी महिलाओं एवं बेटियों के साथ हो रहे अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।बलात्कार जैसे संगीन मामलों में पुलिस समझौता करने के प्रयास में जुटी हुई है।घटना के बाद से आरोपी फरार है।वही डलमऊ पुलिस आरोपियों को पकड़ने के बजाय परिजनों पर सुलह समझौता करने का दबाव बना रही है।
 
ताजा मामला डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है यहां की रहने वाली एक युवती के साथ गांव के ही रहने वाले एक युवक ने घर के अंदर घुसकर युवती के साथ बलात्कार किया। यही नहीं शोर शराबा करने पर बहन को बचाने आए भाई को आरोपी  अजय कुमार एवं उसके दोस्त प्रमोद कुमार ने पीड़िता एवं उसके भाई को जमकर मारा पीटा और धमकाते हुए कहा कि अगर तुम लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो तुम्हें जान से मार देंगे। परिजनों का आरोप है कि घटना की शिकायत कोतवाली डलमऊ में करने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें थाने में बिठा लिया और परिजनों के मोबाइल तक जमा करा लिए और देर रात 12:00 के बाद उन्हें छोड़ा गया।
 
यही नहीं परिजनों ने आरोप लगाया है कि डलमऊ पुलिस मुकदमा दर्ज करने की बजाय समझौता करने का दबाव बना रही है।घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी डलमऊ पुलिस बलात्कार जैसे जघन्य अपराध में मुकदमा लिखने की बजाय समझौता करने में लगी हुई है।वही पीड़ित पक्ष न्याय के लिए दो दिन से दर-दर भटक रहा है।अब देखने वाली यह बात होगी कि पुलिस इस मामले में अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजती है या फिर मामले में सुला समझौता कराती है।
 
खबर लिखे जाने तक डलमऊ पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है। संबंधित मामले में कोतवाली प्रभारी डलमऊ पवन कुमार सोनकर ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा उसी दिन दर्ज कर लिया गया था।पीड़ित पक्ष द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद है।आरोपी फरार है पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।