लोक नायक जयप्रकाश आँख अस्पताल, बहेरा आश्रम में बाल नेत्र चिकित्सा सर्जरी प्रभाग का हुआ शुभारंभ

लोक नायक जयप्रकाश आँख अस्पताल, बहेरा आश्रम में बाल नेत्र चिकित्सा सर्जरी प्रभाग का हुआ शुभारंभ

चौपारण हजारीबाग झारखंड:-  चौपारण प्रखंड के लोक नायक जयप्रकाश आँख अस्पताल, बहेरा आश्रम, नेत्र देखभाल में अग्रणी संस्थान, अपने बाल चिकित्सा सर्जरी प्रभाग के शुभारंभ की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है, ज्ञात हो कि देश की सबसे बड़ी पाइप निर्माता कंपनी फिनोलेक्स की CSR इकाई मुकुल माधव फाउंडेशन द्वारा आँख अस्पताल को एक उन्नत एवम आधुनिक सुविधाओं से युक्त एनेस्थेसिया मशीन दिया गया है जिससे बच्चों के आँखों की सर्जरी करना अब आसान हो गया है। बुधवार को उसी मशीने के सहयोग से अस्पताल में तीन बच्चों की आंखों का सफल ऑपरेशन किया गया। जिसमे डॉ आलोक कुमार (नेत्र सर्जन) एवम डॉ सुप्रभात किरण (एनेस्थीसिया) एवम अस्पताल कर्मियों का योगदान सराहनीय रहा। 
 
 उक्त लोकार्पण कार्यक्रम में संस्थान के डॉ धीरज विक्रांत, डॉ विशाखा गुप्ता, डॉ मृणाल सिंह, कार्यक्रम निदेशक गंधर्व गौरव, कार्यक्रम निदेशक आनंद अभिनव, हॉस्पिटल मैनेजर संतोष कुमार पूरी, ऑप्टोमेट्रिस्ट विकान्त कुमार सिंह, अम्बर निधि, शुबेन्द्र पांडेय एवम मुकुल माधव फॉउंडेशन की तरफ से चंद्रकांत, आदर्श भूषण उपस्थित थे।  
 
 बच्चों के आँखों की व्यापक देखभाल
लोक नायक जयप्रकाश आँख अस्पताल, बहेरा आश्रम में बाल चिकित्सा सर्जरी प्रभाग अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित है और इसमें अत्यधिक कुशल बाल नेत्र रोग विशेषज्ञों और सर्जनों की एक टीम कार्यरत है। हमारे विशेषज्ञ जन्मजात मोतियाबिंद (cataract), टोसिस (Ptosis) , ट्यूमर (Tumour) और समय से पहले रेटिनोपैथी सहित बच्चों को प्रभावित करने वाली आंखों की विभिन्न स्थितियों का समाधान करने के लिए प्रशिक्षित है।
 
 उन्नत प्रौद्योगिकी और विशेषज्ञता
प्रभाग में बाल रोगियों के लिए तैयार किए गए अत्याधुनिक सर्जिकल उपकरण और तकनीकें उपलब्ध हैं। नेत्र देखभाल में नवीनतम प्रगति का उपयोग करने की हमारी प्रतिबद्धता यह सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम संभव उपचार मिले। लोक नायक जयप्रकाश आँख अस्पताल, बहेरा आश्रम की टीम निरंतर शिक्षा और प्रशिक्षण के माध्यम से बाल चिकित्सा नेत्र विज्ञान में सबसे आगे रहने के लिए समर्पित है।
 
बाल चिकित्सा नेत्र देखभाल के लिए समग्र दृष्टिकोण
हमारे युवा रोगियों की अनूठी जरूरतों को समझते हुए, बाल चिकित्सा सर्जरी प्रभाग देखभाल के लिए समग्र दृष्टिकोण पर जोर देता है। प्रारंभिक निदान से लेकर ऑपरेशन के बाद के फॉलो-अप तक, हमारी टीम बच्चों और उनके परिवारों दोनों को व्यापक सहायता प्रदान करती है। हम अपने युवा रोगियों के लिए सर्जिकल अनुभव को यथासंभव आरामदायक बनाने के लिए एक पोषण और आश्वस्त वातावरण बनाने में विश्वास करते हैं। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।