बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में बनी लो वोल्टेज की समस्या

दर्जनों गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित,नगर क्षेत्र में भी बढ़ी विद्युत कटौती

बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में बनी लो वोल्टेज की समस्या

बलरामपुर बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में लो वोल्टेज और विद्युत कटौती की समस्या बनी हुई है। जिसके चलते लोग विद्युत का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं ।बलरामपुर के लगभग सैकड़ो गांव ऐसे हैं जहां पर विद्युत वोल्टेज की समस्या से लोग जूझ रहे हैं ।लोगों की माने तो विद्युत विभाग इसको लेकर कोई कार्य नहीं कर रहा है, कई जगह ट्रांसफार्मर की समस्या है तो कहीं जर्जर तार की। 
 
बलरामपुर जनपद में नगर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती की समस्याएं बहुत बढ़ गई हैं। जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घरों में विद्युत आपूर्ति न होने की वजह से अंधेरा रह रहा है। वहीं हरैया और पचपेड़वा के स्थानीय कल्लू और गुलाम अली बताते हैं कि इन क्षेत्रों में विद्युत की समस्या करीब 6 महीना से बनी हुई है।
 
हल्की सी बारिश हो जाए तो विद्युत गुल जाती है और कभी-कभी तो हफ्तों गांव में बिजली ही नहीं आती है। यदि हमारे यहां ट्रांसफार्मर खराब हो जाए तो विभाग द्वारा बदलने में दो हफ्ते लग जाता है। वही बलरामपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में दो दर्जन गांव ऐसे हैं जहां पर विद्युत आपूर्ति बाधित चल रही है। सूचना के बाद भी विद्युत विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति चालू नहीं की गई है।
 
शिकायतों पर नहीं हो रही सुनवाई 
स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्युत की समस्या को लेकर कई बार शिकायत की गई है लेकिन इस पर अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है ।कोई अधिकारी इसको ध्यान नहीं दे रहा है ।स्थानीय लोग बताते हैं कि गांव में यदि तार या ट्रांसफार्मर में कोई दिक्कत हो तो शिकायत की जाती है। लगातार 15 दिनों तक फोन करने के बाद कहीं विद्युत विभाग द्वारा ठीक किया जाता है और बिना पैसे लिए कोई काम ही नहीं किए जाते ।वहीं लोगों का कहना है इसको लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया है लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।
 
नगर में बढ़ी विद्युत कटौती 
ग्रामीण क्षेत्र के साथ नगर में भी विद्युत कटौती की समस्या बढ़ गई है जिसके चलते लोगों के दैनिक कार्यों पर भी असर पड़ रहा है बलरामपुर नगर में लगातार विद्युत कटौती की जा रही है कभी-कभी तीन-तीन चार-चार घंटे विद्युत सप्लाई क्षेत्र में नहीं होती है ।जिसकी वजह से दुकान संचालक को सहित घर के कार्यों में काफी असर पड़ता है। वही नगर क्षेत्र में कुछ ट्रांसफार्मर है जिनमे शॉर्ट सर्किट हो रहा है। लेकिन इसको बदला नहीं जा रहा है वही कभी-कभी इन्हीं खराब ट्रांसफार्मर को इधर से उधर बदल दिया जाता है। जिसकी वजह से विद्युत आपूर्ति में बाधा बनी रहती है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता