भाकपा माले प्रखंड परिसर मे धरना प्रदर्शन किया

भाकपा माले प्रखंड परिसर मे धरना प्रदर्शन किया

सुपौल।भाकपा माले हक दो -वादा निभाओ अभियान के तहत शनिवार को त्रिवेणीगंज प्रखंड परिसर मे धरना प्रदर्शन  किया गया । विज्ञानं कॉलेज से सैकड़ो वामपंथी कार्यककर्ता खेग्रामस के जिलाध्यक्ष जन्मजाई राइ के नेतृत्व मे रैली निकाला गया । पुरे बाजार मे जोरदार नारेबाजी करने के साथ ब्लॉक परिसर मे जमा हुए । बाद मे सभी कार्यकर्ता मवेशी अस्पताल के परिसर मे धरना पर बैठ गए । धरना को सम्बोधित करते हुए माले के जिलासचिव जयनारायण यादव ने कहा की बिहार सरकार ने भूमिहीनो के लिए पांच डिसमिल जमीन देंगे वो वादा पूरा नहीं हो पाया है आजतक और जमीन के मुद्दे पर सरकार गोलमोल जबाब देती है| सरकार ने जातीय  जनगणना के बाद कहा था की जनगणना मे आये अत्यंत गरीब परिवार को रोजगार के लिए दो लाख रुपैया देंगे ।

सरकार ने ये बात कहा और भूल गईं, भाकपा माले उसी वादा को याद करवाने के लिए हक दो -वादा निभाओ अभियान चला रही है, जिसके तहत हमलोग आज त्रिवेणीगंज ब्लॉक पे जमा हुए हैँ । आज हमलोग आय प्रमाण पत्र का आवेदन जमा करेंगे । आज सरकार जनता का शोषण करने के लिए प्रीपेड बिजली मिटर लगवा रही है । सभा को सम्बोधित करते हुए किसान महासभा के जिला सचिव अच्छेलाल मेहता ने कहा की बिहार मे सिर्फ  बारह हज़ार परिवार को मात्र पचास हज़ार रुपैया मिला है अबतक जबकि वादा दो लाख का था । सरकार के वादा को जुमला नहीं बनने देंगे हमलोग और जबतक आंदोलन करना पड़ेगा तबतक हमलोग आंदोलन करेंगे इस मुद्दे पर ।

IMG-20240824-WA0127

आज बिहार मे जनता हर तरह से बेहाल है, भरस्टाचार चरम पर है और क़ानून व्यवस्था ध्वस्त हो चूका है, भाकपा माले मांग करती है की तुरंत प्रसाशनिक व्यवस्था को ठीक किया जाए | सभा को सम्बोधित करते हुए आइसा के जिलासचिव डॉ अमित चौधरी ने कहा की सरकारी ने 2022 तक सबको पक्का मकान देने का वादा किया था और वो वादा जुमला साबित हुआ है अबतक और जबतक भूमिहीनो को जमीन नहीं होगा तब तक मकान की बात करना बेईमानी है | सरकार पहले जमीन दे और तब घर दे | आज बिहार सरकार जबरदस्ती जनता पर प्रीपेड मिटर लगवाने का काम कर रही है ये मिटर ही इसलिए लगाया जा रहा है की जिससे बिजली कम्पनी को फायदा पहुंचे और गरीबो की बिजली कटौती कर के अमीरों के मकान मे बिजली पहुंचाया जाये | सरकार का हर योजना गरीबो के खिलाफ लाया जा रहा है ।

बिहार मे हो रहे बलात्कार, हत्याओं पर तुरंत रोक लगाया जाये वरना इस बिभिन्न मुद्दों को लेकर भाकपा माले उग्र आंदोलन करेगी | बाद मे भाकपा माले के सिष्ट मंडल ने त्रिवेणीगंज अंचलधिकारी से वार्ता की और सभी आय प्रमाणपत्र का आवेदन सौंपा | सभा को छात्र नेता संतोष कुमार सियोटा, कामेश्वर यादव उर्मिला कम्पा, मो मुस्लिम, वीणा देवी, मीणा देवी, दुर्गि सरदार ने सम्बोधित किया | धरना कार्यक्रम मे सुरेश मंडल, सीताराम मुखिया, बलदेव राम, त्रिफुल देवी, कृष्णा कुमार,मोमनी देवी, गीता देवी, सनोज कुमार,किरण देवी,चंदा देवी, कविता देवी सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता