मण्डलायुक्त जिलाधिकारी ने  पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न होनेके लिए परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण।

 मण्डलायुक्त जिलाधिकारी ने  पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न होनेके लिए परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण।

प्रयागराज। जिलाधिकारी  और मंदा आयुक्त ने परीक्षा केन्द्रों में मानीटरिंग हेतु बनाये गये कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए सीसीटीवी कैमरों की क्रियाशीलता व इसके माध्यम से हो रही मानीटरिंग का परीक्षण किया। जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल के द्वारा  जनपद के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित हो रही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशलढंग से सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत मेरी वानामेकर गर्ल्स इण्टरमीडिएट कालेज, महबूब अली स्कूल एण्ड कालेज, भारत स्काउट एण्ड गाइड इण्टर कालेज सहित अन्य परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।
 
उन्होंने परीक्षा केन्द्रों में पुलिस भर्ती परीक्षा की मानीटरिंग हेतु बनाये गये कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए वहां पर सीसीटीवी कैमरों की क्रियाशीलता व इसके माध्यम से हो रही मानीटरिंग का परीक्षण किया। जिलाधिकारी ने प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर नियुक्त स्टैटिक मजिस्टेªट व प्रधानाचार्य से सम्बंधित परीक्षा केन्द्र पर कुल कितने अभ्यर्थिंयों का नामांकन है तथा उसके सापेक्ष कितने अभ्यर्थीं आज की परीक्षा में सम्मिलित हुए है तथा सम्बंधित केन्द्र में परीक्षा कितने कक्षों में आयोजित हो रही है एवं उनके बैठने के सीटिंग अरेजमेंट व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी के द्वारा केन्द्रों के प्रत्येक परीक्षा कक्ष का निरीक्षण किया गया तथा अभ्यर्थिंयों की पहचान के लिए आधार प्रमाणीकरण की जानकारी भी प्राप्त की।
 
IMG-20240823-WA0148मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत ने शुक्रवार को जनपद के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित हो रही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशलढंग से सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत डीपी गर्ल्स इण्टर कालेज, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के लॉ फैकेल्टी, इंग्लिश डिपार्टमेंट, पॉलिटिक्स डिपार्टमेंट सहित अन्य परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों पर बनाये गये कंट्रोल रूम पहुंचकर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से कक्षों में परीक्षा संचालन को देखा। उन्होंने परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित स्टैटिक मजिस्टेªट व अन्य सम्बंधित अधिकारियों को परीक्षा को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु निर्देशित किया।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता