आखिर रेडियोलॉजिस्ट और अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट के बगैर कौन दे रहा जांच रिपोर्ट अहम सवाल

किसके संरक्षण में फल फूल रहा यह फर्जीवाडा का खेल आखिर इस मसले पर क्यों चुप्पी सादे हैं ईमानदार सीएमओ साहब खीरी

आखिर रेडियोलॉजिस्ट और अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट के बगैर कौन दे रहा जांच रिपोर्ट अहम सवाल

कार्यवाही के नाम पर भी पक्षपात आया सामने जब दोनों डायग्नोस्टिक सेंटर मानक विहीन तो एक परकार्य वाही और दूसरे को अभयदान क्यों?

लखीमपुर खीरी मामला सी एच सी क्षेत्र धौरहरा के अंतर्गत कस्बा धौरहरा में संचालित बगैर मानकों व डॉक्टर विहीन डायग्नोस्टिक सेंटर से जुड़ा है ।जहां पर एक चौधरी डायग्नोस्टिक सेंटर और दूसरा धौरहरा डायग्नोस्टिक सेंटर संचालित है। उक्त दोनों सेंटरों के पास कोई भी रेडियोलॉजिस्ट तथा अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट मौजूद नहीं है और ना ही कोई प्रशिक्षित पैथोलॉजिस्ट ही है ।इन केदो पर मरीजों की सभी आवश्यक जांचे करके धडल्ले से डॉक्टर के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर रिपोर्ट तैयार किए जाने का मामला जन चर्चा का विषय बना है। धौरहरा डायग्नोस्टिक सेंटर पर लगभग एक सैकड़ा से ज्यादा मरीजों की जांच किए जाने तथा डॉक्टर के फर्जी हस्ताक्षर से रिपोर्ट तैयार  किए जाने की जानकारी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी है।
 
उक्त मामले की शिकायत पर सीएचसी अधिक्षक व जिम्मेदार विभागीय अधिकारी गणों द्वारा मानको के विपरीत चल रही एक डायग्नोस्टिक सेंटर चौधरी डायग्नोस्टिक सेंटर को तो सीज कर दिया जाता है ।वहीं मानक विपरीत चल रहे दूसरे डायग्नोस्टिक सेंटर धौरहरा डायग्नोस्टिक सेंटर जो की सीएचसी से चंद कदम की दूरी पर संचालित है इसको अभयदान  दे दिया जाता है ।मरीजों की जेबों पर जांच के नाम पर डाका डालने को जब उक्त दोनों सेंटर अवैध तरीके से मानक विपरीत चल रहे हैं तो धौरहरा डायग्नोस्टिक सेंटर पर सीएचसी प्रभारी साहब की रहम दिली आखिर क्यों? क्या इनके यहां रेडियोलॉजिस्ट अथवा अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट बैठता है या फिर पैथोलॉजिस्ट उपस्थित रहता है ?
 
उत्तर में ना ही मिलेगा तो फिर मरीज की रिपोर्ट अल्ट्रासाउंड पर डॉक्टर आरके गुप्ता के हस्ताक्षर आखिर कौन करता है। ?और क्या डॉक्टर आरके गुप्ता अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट है या फिर रेडियो रेडियोलॉजिस्ट हैं? उक्त मानक विपरीत चल रहे धौरहरा डायग्नोस्टिक सेंटर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौरहरा के अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी खीरी खासी मेहरबानी या यूं कहें की रहम दिली का राज कहीं लक्ष्मी जी सदा सहाय तो नहीं है ।या फिर सफेद पोस खाकीशाही का दबाव तो नहीं है लोगों द्वारा ऐसे प्रयास लगाए जा रहे हैं ।मामले की लिखित शिकायत उत्तर प्रदेश शासन से कर जांच कराये जाने तथा जांच में मानकों के विपरीत मिलने पर धौरहरा डायग्नोस्टिक सेंटर को सीज किये जाने की मांग किया जाने की बात सामने आई है।
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता