जेडी ने सीएचसी के स्वास्थ्य सेवाओं का जाना हाल 

सीएचसी रुद्रपुर और पिपराधौला कदम का किया निरीक्षण

जेडी ने सीएचसी के स्वास्थ्य सेवाओं का जाना हाल 

देवरिया। संयुक्त निदेशक (जेडी) डॉ अरविन्द श्रीवास्तव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुद्रपुर और पिपराधौलाकदम में शासन से अनुमन्य स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण किया। मरीजों से जांच, इलाज व दवा वितरण आदि के बारे में जानकारी ली। इसके बाद अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समोगर का मुआयना कर स्थिति को जाना। संयुक्त निदेशक ने सीएमओ कार्यालय पहुंचकर एडी हेल्थ डॉ एनपी गुप्ता और सीएमओ डॉ राजेश झा से मिलकर स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने पर चर्चा किया।
 
जेडी डॉ अरविन्द श्रीवास्तव सबसे पहले सीएचसी रुद्रपुर पहुंचे। यहां पर मौजूद रोगियों तथा उनके परिजनों से शासन से मिलने वाली सुविधा के बारे में जानकारी ली। आक्सीजन प्लांट, दवा वितरण, ओपीडी, इमरजेंसी सेवा तथा दवा की उपलब्धता को देखा तथा इससे संबंधित जरुरी दिशा निर्देश दिए। मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सम्बंधित जानकारी लेने के बाद साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। इसके बाद परिसर की साफ सफाई पर जोर देते हुये कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। 
 
 इसके बाद जेडी डॉ श्रीवास्तव सीएचसी पिपराधौला कदम पहुंचे। यहां भी उन्होंने आपातकालीन सेवाएं, अभिलेखों का रखरखाव, वार्डों की व्यवस्था, दवा भंडार कक्ष आदि का गहनता से निरीक्षण किया। इसके साथ ही आक्सीजन प्लांट सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। कहा कि शासन से मिलने वाली सभी सुविधाएं जरुरतमंदों को हर हाल में मिलनी चाहिए। शिकायत मिलने पर कार्रवाई होगी।
 
उन्होंने कहा कि शासन की नीति सभी जरुरतमंद को बेहतर स्वास्थ्य सेवा का लाभ पहुंचाना है। इसमें किसी प्रकार की कोताही क्षम्य नहीं है। इसके बाद जेडी ने सीएमओ कार्यालय पहुंचकर एडी हेल्थ डॉ एनपी गुप्ता और सीएमओ डॉ राजेश झा से मुलाकात किया।इस दौरान डिप्टी सीएमओ डा. हरेंद्र , जिला मलेरिया सीपी मिश्रा, डीटीओ डॉ रंजीत, सहायक मलेरिया अधिकारी सुधाकर मणि सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता