कस्बे में विभिन्न जगह मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव-

कस्बे में विभिन्न जगह मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव-

डलमऊ रायबरेली- श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर डलमऊ कस्बे के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।जगह-जगह श्री कृष्ण की झांकियां सजाई गई वहीं घरों में लोगों ने उपवास रखकर भगवान श्री कृष्ण की आराधना की।घर की महिलाओं ने नन्हे मुन्ने बच्चों को राधा कृष्ण के रूप में सजा भगवान श्री कृष्ण की आराधना की। रात्रि 12:00 बजे घंटे घड़ियाल शंखनाद के साथ पूरे विधि विधान के साथ भगवान श्री कृष्ण के जन्म कराया गया।
 
पूजा पाठ के बाद प्रसाद का वितरण किया गया।डलमऊ कस्बे मोहल्ला शेरंदाजपुर में ओम नारायण हांडा तथा चौहट्टा मोहल्ले में पथवारी शंकर के यहां भगवान श्री कृष्ण की मनमोहक झांकी सजाई गई। जहां पर नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा तथा कलाकारों द्वारा आकर्षक झांकी एवं भजन के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए झांकी एवं नृत्य को देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ रही।सनातन धर्म पीठ बड़ा मठ एवं छोटा मठ में भी श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
 
जहां पर पूजा पाठ के पश्चात प्रसाद आदि का वितरण किया गया। कोतवाली डलमऊ में भी श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम को लेकर जोरदार तैयारी की गई।जन्माष्टमी को लेकर थाने को रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया वहीं रात्रि में श्री कृष्णा जन्मोत्सव के पश्चात प्रसाद एवं खानपान की व्यवस्था की गई थी।डलमऊ कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। जगह-जगह श्री कृष्ण की मनमोहन झांकियां सजाई गई।जिसे देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ दिखाई पड़ी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता