जमकर हो रहा भ्रष्टाचार जब ब्लॉक परिसर का ये हाल तो ग्राम पंचायतों में कैसे होता होगा विकास कार्य 

पीले ईंट से ब्लॉक परिसर में ही हो रहा नाली निर्माण क्या अधिकारियों को नहीं पड़ती नजर या जानकारी के बाद किया जा रहा नजरंदाज क्यों?

जमकर हो रहा भ्रष्टाचार जब ब्लॉक परिसर का ये हाल तो ग्राम पंचायतों में कैसे होता होगा विकास कार्य 

विकासखंड रुपईडीह परिसर में ही हो रहा भ्रष्टाचार पीले ईटों से किया जा रहा नाली निर्माण कार्य

1003956556गोंडा। जब ब्लॉक परिसर में विभागीय अधिकारियों के सामने ही विकास कार्यों की अनियमितता की स्थिति तो ब्लॉक के ग्राम पंचायत में किस तरह होता होगा विकास कार्य कहीं ऐसा तो नहीं की ब्लॉक परिसर की तरह ही ग्राम पंचायत में हो रहा है विकास कार्य प्रशासन को जांच कमेटी गठित कर जांच करने का विषय क्या प्रशासन करावेगी विकास कार्यों की जांच या यूं ही लीपा पोती कर ठंडा बस्ती में डाल दी जाएगी फाइल। जिम्मेदार अधिकारियों के नाक के नीचे चल रहा मानक विहीन निर्माण कार्य भ्रष्टाचार जिम्मेदार बने अनजान मामला विकासखंड रूपईडीह के ब्लॉक परिसर से जुड़ा हुआ है
 
जहां पर ब्लॉक परिसर में जल निकासी के लिए नालियों का निर्माण मानक विहीन ईटों से किया जा रहा है जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों के द्वारा लगातार उच्च अधिकारियों को दी गई लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों के उदासीनता के कारण भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लग सका। नालियो के निर्माण में भ्रष्टाचार जमकर किया जा रहा है नालियों के निर्माण में लगाई जा रहे मानक विहीन तथा अन्य सामग्री के प्रयोगों का चर्चा जोरों पर है स्थानीय कस्बा व होटल पर ब्लॉक परिसर में लगाए जा रहे मानक  विहीन पीले ईंटों व सामग्रियां के प्रयोग ब्लॉक मुख्यालय पर हो रहा है तो गांवों में विकास कार्य कैसे होगा।
1003956587
भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सरकार के द्वारा अथक प्रयास किया जा रहा है लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा सरकार के दिशा निर्देशों का पालन न कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं ब्लॉक के अधिकारियों के  नाक के नीचे नालियों के निर्माण में लगाए जा रहे ईट तथा अन्य सामग्री में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी आंखें बंद कर लिए हैं और भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगा पा रहे हैं। जब इस संबंध में खंड विकास अधिकारी से संपर्क किया गया तो घंटी जाती रही लेकिन फोन नहीं उठा।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता