कमिश्नर, डीएम को ज्ञापन सौंपकर शिक्षकों ने किया गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्यवाही की मांग

सभी एसडीएम को विधिक कार्यवाही के लिए निर्देश देंगे – कमिश्नर

कमिश्नर, डीएम को ज्ञापन सौंपकर शिक्षकों ने किया गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्यवाही की मांग

कमेटी बनाकर गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद कराया जाएगा – डीएम

बस्ती। बुधवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मण्डल जिलाध्यक्ष चंद्रिका सिंह के नेतृत्व में मंडलायुक्त अखिलेश कुमार सिंह और जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से मिलकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से जनपद में चल रहे गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद कराने तथा उनके संचालकों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही करने की मांग किया। मंडलायुक्त अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के संबंध में शासनादेश के अनुसार सभी तहसीलों के एसडीएम को विधिक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जाएगा। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कहा कि इस मामले में हम जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बात से करके एक कमेटी बनवाएंगे।
 
कमेटी के द्वारा अभियान चलाकर गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद कराया जाएगा। जिलाध्यक्ष चंद्रिका सिंह और मंत्री बालकृष्ण ओझा ने कहा कि जनपद में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों की भरमार है बिना मान्यता के ही बड़ी संख्या में विद्यालय संचालित किया जा रहे हैं। ये विद्यालय शिक्षा अधिकार अधिनियम का पालन न करते हुए अभिभावकों को भ्रमित कर गुणवत्ता विहीन शिक्षा प्रदान कर रहे हैं। पूर्व में बीएसए सहित जनपद के सभी उपजिलाधिकारियों को कार्यवाही के संबंध में ज्ञापन दिया जा चुका है जिसमें अभी कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। कहा कि गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों के बंद होने तक विरोध लगातार जारी रहेगा। ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, उपाध्यक्ष सुधीर तिवारी, सुरेश गौड़, हरेंद्र यादव, डॉ. प्रमोद सिंह, सनद पटेल, रवि सिंह, अशोक यादव, रामसागर वर्मा, राजकुमार त्रिपाठी, देवेंद्र सिंह, अखिलेश पाण्डेय, रंजन सिंह, शिवरतन आदि शामिल रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता