जन वितरण प्रणाली दुकानदार एवं स्वयं सहायता समूह ग्रुप दस सितम्बर से जाएँगे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर 

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मेहरमा को दिया ज्ञापन

 जन वितरण प्रणाली दुकानदार एवं स्वयं सहायता समूह ग्रुप दस सितम्बर से जाएँगे अनिश्चित कालीन हड़ताल पर 

मेहरमा, झारखंड:- मेहरमा प्रखंड मुख्यालय स्थित मजदूर भवन में शनिवार को जन वितरण प्रणाली के सभी दुकानदार एवं स्वयं सहायता समूह ग्रुप की उपस्थिति में डीलर संध के अध्यक्ष गनौरी प्रसाद राम, सचिव ललन प्रसाद की मौजूदगी में एक आवश्यक बैठक की गई। जिसमें 10 सितम्बर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की सहमति जताई।बताया जाता है कि झारखंड के डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष के आह्वान पर पुरे झारखंड के सभी जन वितरण प्रणाली के दुकानदार एवं स्वयं सहायता समूह ग्रुप 10 सितम्बर से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जायेगी।
 
इसका कारण है यह है कि सरकार सभी कि मांगे पुरे करते जा रही है। लेकिन डीलर की लंबित मांग को सरकार टाल-मटौल करते आ रही है। सभी पी डी एस दुकानदार एवं एस एच जी ग्रुप 10 तारिख से अपनी नौ सुत्री मांगो को लेकर हड़ताल पर जायेगी ।डीलर संध के अध्यक्ष गनौरी प्रसाद राम ने बताया कि इसकी जानकारी जिला अधिकारी एवं विभाग को पहले दे दी गई है। डीलर की क्या है मांगे- समय पर कमीशन नहीं मिलता है।
 
कोरोना अवधि से लेकर अगस्त 2024 तक अनियमित भुगतान, पिछले 5 माह से भुगतान नहीं, 4G सिस्टम लागू करने में विलंब से वितरण व्यवस्था ठप्प सर्वर की कमी से जूझ रहे लाभार्थी और डीलर, डीलर को अनुकंपा में उम्र सीमा की छूट नहीं हजारों परिवार भुखमरी के कगार पर, मुफ्त  योजना को भूखे पेट चला रहे जन वितरण विक्रेता,  कमीशन वितरण में नए-नए नियमों से डीलर तबाह राज्यांश केंद्रांश के चक्कर में फंसे डीलर, डीलरों से तरह-तरह के काम ले रही सरकार लेकिन समय पर पारिश्रमिक नहीं देती सरकार,  वायदे के अनुसार कमीशन में दोगुनी वृद्धि 200 रूपये प्रति क्विंटल नहीं की गई है।
 
इन सभी मुद्दों को लेकर मेहरमा प्रखंड के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदार एवं स्वयं सहायता समूह ग्रुप की महिला ने कहाँ की जब तक सरकार हमारी माँगे पुरी नही करती है। तब तक हमलोग ई-पोस मशीन को बंद रखेंगे एवं जरूरत पड़ने पर धरना पर रहेंगे।मौके पर उपस्थित सभी पीडीएस दुकानदार एवं एसएचजी ग्रुप की महिला उपस्थित रही। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|