बरही विधानसभा में भाजपा रायसुमारी के बाद प्रत्याशी को लेकर चर्चाएं तेज, अंतिम निर्णय पार्टी के हाथ

बरही विधानसभा में भाजपा रायसुमारी के बाद प्रत्याशी को लेकर चर्चाएं तेज, अंतिम निर्णय पार्टी के हाथ

बरही- बरही विधानसभा में आगामी चुनावों को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हाल ही में रायसुमारी (मत-संग्रह) का आयोजन किया गया। इस बैठक में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए, जिन्होंने अपने-अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के नाम कागज पर लिखकर मत दिए। इन मतों को एक बॉक्स में सील कर भाजपा के रांची स्थित पार्टी कार्यालय भेज दिया गया, जहां अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
 
कार्यकर्ताओं में प्रत्याशी चयन को लेकर उत्साह :
रायसुमारी के बाद अब बरही विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच प्रत्याशी को लेकर अटकलों का दौर तेज हो गया है। पार्टी कार्यकर्ता उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं कि पार्टी किसे अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। जबकि कार्यकर्ताओं के बीच प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा जोरों पर है, अंतिम निर्णय भाजपा नेतृत्व के हाथों में है। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इन सुझावों और स्थानीय कार्यकर्ताओं की राय के आधार पर अंतिम उम्मीदवार का चयन करेगा।
 
संभावित उम्मीदवारों की चर्चा : 
सूत्रों के अनुसार, कई प्रमुख नामों पर कार्यकर्ताओं के बीच सहमति बनती दिख रही है। इनमें पूर्व विधायक मनोज यादव, भाजपा जिला महामंत्री सुनील साहू, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गणेश यादव और भाजपा पूर्व प्रदेश सह मीडिया प्रभारी रंजीत चंद्रवंशी के नाम प्रमुखता से चर्चा में हैं। ये सभी नेता अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच मजबूत पकड़ रखते हैं।
 
उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा और जन समर्थन :
इन संभावित उम्मीदवारों को लेकर कार्यकर्ताओं के बीच आपसी चर्चा से स्पष्ट है कि भाजपा कार्यकर्ता अपने उम्मीदवार के चयन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। हर उम्मीदवार का अपना एक जनाधार है और पार्टी के भीतर उनकी भूमिका भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पूर्व विधायक मनोज यादव का नाम पहले से ही जनता के बीच खासा लोकप्रिय है, वहीं सुनील साहू, गणेश यादव, रंजीत चंद्रवंशी जैसे नेताओं का नाम भी संगठन में सक्रियता और लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े रहने के कारण चर्चा में है।
 
पार्टी के निर्णय का इंतजार : 
हालांकि, कार्यकर्ताओं के सुझाव और चर्चा महत्वपूर्ण हैं, लेकिन पार्टी नेतृत्व का अंतिम निर्णय सबसे निर्णायक होगा।भाजपा की यह प्रक्रिया लोकतांत्रिक होने के साथ ही कार्यकर्ताओं की राय को महत्व देती है, जिससे जमीनी स्तर पर सही उम्मीदवार के चयन में मदद मिलती है। अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि पार्टी कब और किसे अपने आधिकारिक उम्मीदवार के रूप में घोषित करती है। बरही विधानसभा में भाजपा के इस निर्णय का असर आगामी चुनावों पर स्पष्ट रूप से देखने को मिलेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।