मनरेगा पार्क बना पशुओं का चारागाह, जिम्मेदार उदासीन

मनरेगा पार्क में सैकड़ों की संख्या में पशु मचा रहे धमाचौकड़ी, जगह-जगह गड्ढे व गंदगी का लगा अंबार

मनरेगा पार्क बना पशुओं का चारागाह, जिम्मेदार उदासीन

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत पडौ़ली में स्थित मनरेगा पार्क जिम्मेदार के रखरखाव के आभाव में पशुओं का चारागाह बना हुआ है। हर रोज सुबह होते ही गांव के बकरियों व भैंस को चरने के लिए मनरेगा पार्क में सैकड़ों की संख्या में छोड़ दिया जा रहा है। सरकार द्वारा गांव के युवाओं को खेलकूद के लिए बनवाया गया मनरेगा पार्क आज जिम्मेदारों के उदासीनता के कारण पशुओं का चारागाह बना हुआ है। मनरेगा पार्क के अंदर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। गांव के युवाओं ने बताया कि जब से मनरेगा पार्क बना है तभी से रखरखाव का अभाव है जिससे गांव के युवा गंदगी के कारण मनरेगा पार्क में खेल-कूद के लिए नहीं जाते हैं।
 
जानकारी के मुताबिक नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत पडौ़ली में सरकार द्वारा युवाओं के खेलकूद के लिए लाखों खर्च कर मनरेगा पार्क का निर्माण करवाया गया। वहीं इसके रखरखाव की जिम्मेदारी ग्राम प्रधान व सचिव को दी गई। लेकिन रखरखाव के आभाव में मनरेगा पार्क पशुओं का चारागाह बना हुआ है। मनरेगा पार्क के अंदर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पशु धमाचौकड़ी मचाते हैं। इसके साथ ही मनरेगा पार्क के अंदर पशुओं को भी बांधा जा रहा है।
 
मनरेगा पार्क में पशुओं का उत्पाद होने के कारण जगह-जगह गड्ढे व गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मनरेगा पार्क के अंदर पशुओं का धमाचौकड़ी होने के कारण गंदगी का अंबार है जिसके कारण गांव के युवा मनरेगा पार्क में खेल-कूद करने से कतराते हैं। इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी अमित मिश्रा ने बताया कि मनरेगा पार्क में गंदगी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ऐसे में जांच-पड़ताल कर सम्बंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|