बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, किसानों के खिले चेहरे

बारिश से धान की फसल को मिला संजीवनी, भीषण गर्मी से मिली राहत, मौसम हुआ सुहावना

बारिश होने से गर्मी से मिली राहत, किसानों के खिले चेहरे

महराजगंज। गुरुवार की रात से हुई हवाओं के साथ तेज बारिश से एक तरफ बेतहाशा गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ धान की फसल को भी संजीवनी मिली है। वहीं सितंबर के महीने में निकल रही धूप लोगों को मई-जून का एहसास करा रही थी। उमस के कारण लोग बेहाल थे। ऐसे में पंखे-कूलर समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सब बेमतलब साबित हो रही थी। बारिश न होने के कारण किसानों की बेचैनी बढ़ने लगी थी तथा कुछ किसान धान की फसल को सूखा से बचाने के लिए पंपसेट से खेतों में पानी चलाकर फसल को बचाने में लगे थे। धान की फसल के लिए बारिश अत्यंत जरूरी थी।
 
तेज धूप के चलते तापमान 36 डिग्री तक जा पहुंचा था। बृहस्पतिवार की दोपहर बाद से मौसम में बदलाव हुआ। लंबे समय के बाद हुई बारिश से क्षेत्रीय किसानों के चेहरे खिल उठे। ऐसे में गुरुवार की रात आसमान में काले बादल छाने लगे और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरु हो गई। शुक्रवार को पूरे दिन हवाओं के साथ हुई बारिश से मौसम सुहाना रहा तथा लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। लोगों का कहना है कि अगर मौसम ऐसे ही रहा तो नवरात्र तक ठंड का असर दिखने लगेगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।