छापेमारी करने पहुंची उत्पाद पुलिस के साथ हुई हाथापाई, एक्साईज पुलिस पर वसूली के लिए बार-बार रेड मारने का लगा आरोप

हाथापाई का विडियो आया हुआ वायरल 

छापेमारी करने पहुंची उत्पाद पुलिस के साथ हुई हाथापाई, एक्साईज पुलिस पर वसूली के लिए बार-बार रेड मारने का लगा आरोप

जितेन्द्र कुमार राजेश
 
त्रिवेणीगंज (सुपौल) रविवार को थाना क्षेत्र के डपरखा स्थित कोशी कलोनी चौक पर छापामारी करने पहुंचीं मद्य निषेध पुलिस टीम और स्थानीय लोगों के बीच हाथापाई की घटना हुई है। जिसका विडियो सामने आने के बाद मद्य निषेध व उत्पाद विभाग की पुलिस टीम की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो गया है। दरअसल मद्य निषेध व उत्पाद थाना त्रिवेणीगंज में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक समशाद आलम के नेतृत्व में उत्पाद पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के डपरखा कोशी कलोनी चौक स्थित एक पान दुकान पर छापामारी की गई। छापामारी में कुछ आपत्तिजनक सामान नहीं मिलने के बाद भी पान दुकानदार को जबरदस्ती टीम पकड़ कर अपने साथ ले जाने लगी जिस दौरान उत्पाद पुलिस टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।
 
लोगों ने उत्पाद पुलिस टीम की गिरफ्त से जबरन दुकानदार को छुड़ा लिया। इस दौरान लोगों और उत्पाद पुलिस टीम के बीच जमकर कर झड़प हो गई। झड़प के बाद उत्पाद पुलिस टीम पीड़ित को छोड़ वहां से चले गए। जिसका विडियो सामने आया है। घटना को लेकर पीड़ित पान दुकानदार रमेश कुमार ने बताया कि अचानक त्रिवेणीगंज उत्पाद पुलिस टीम मेरे दुकान पर पहुंची और कहने लगे कि आप कोरेक्स कफ सीरप बेचते हैं इस पर हमने कहा कि ऐसा नहीं है आप सर्च कर लीजिए जिसके बाद पुलिस द्वारा दुकान की तलाशी ली गई तो दुकान से किसी प्रकार का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इसके बाबजूद पुलिस टीम दस हज़ार रूपए की मांग करने लगा,मना करने पर हमको जबरन गाड़ी पर बैठाकर ले जाने लगे जिसके बाद लोगों ने इसका विरोध किया और मुझे छुड़ाया।
 
इस दौरान उत्पाद पुलिस द्वारा मेरे साथ मारपीट और गाली गलौज भी की गई। पीड़ित ने कहा कि छापामारी करने पहुंची पुलिस टीम हमसे बार बार रूपये की मांग कर रहे हैं इससे पहले भी कई बार मेरे दुकान पर छापामारी की गई है नहीं कुछ मिलने के बाद भी पुलिस जबरन हमसे रूपये की मांग करते हैं वहीं घटना को लेकर त्रिवेणीगंज मद्य निषेद थानाध्यक्ष विष्णुदेव यादव ने बताया कि हम सुपौल में कुछ कागजी काम के सिलसिले में आए हैं घटना के बारे में सुनने में आया है लेकिन पूछ रहे है तो संबंधित टीम घटना की जानकारी नहीं दे रहे है।
 
प्रसारित वीडियो के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि त्रिवेणीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भी घटना की जानकारी मिली हैं। बताया कि मामला यह था कि सूचना मिली थी कि वहां कोडीन कफ सीरप बेचता हैं लेकिन नहीं मिला।घटना की पूरी जानकारी ले रहे है। बहरहाल घटना का विडियो सामने आने के बाद फिर से एक बार पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है और लोगों में इसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं होने लगी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।