कोशी नदी के कटाव से बढ़ रही है।परेशानी प्रशासन से मदद की गुहार

नदी की कटाव जारी

कोशी नदी के कटाव से बढ़ रही है।परेशानी प्रशासन से मदद की गुहार

 
सहरसा के महिषी और नवहट्टा प्रखंड के दर्जनों गांव में कोशी नदी की कटाव तेजी से जारी है। इसके कारण ग्रामीण की परेशानी हर रोज बढ़ती ही जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि नवहट्टा प्रखंड के बिरजेन में (17) नंबर रोड से महुआ चाही तक जाने वाली मुख्य मार्ग में दो दिनों से कोशी नदी की कटाव तेजी से जारी है। जल्द ही अगर कटाव रोधी काम नहीं किया गया तो 17 नंबर रोड से जाने वाली मुख्य मार्ग कोशी नदी के भेट चढ जाएगी।


राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रदेश महासचिव शिवेंद्र कुमार  जिशु सिंह।
 
वहीं समस्या को लेकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रदेश महासचिव शिवेंद्र कुमार जिशु ने कटाव को रोकने के लिए जिलाधिकारी को आवेदन दिया है। जानकारी के अनुसार कटाव रोकने के लिए वहां को लोग काफी कोशिश कर रहे है। इसके बाद भी स्थिति सुधर नहीं रही है। मुख्य सड़क के कटने से कोसी नदी की एक मुख्य शाखा जो कि पश्चिम दिशा से बहती है वह और दूसरी मुख्य धारा से जुड़ जाएगी।
 
इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। नदी के कटाव से महिषी और नवहट्टा प्रखंड के दर्जनों गांव जैसे बिरजैन, नारायणपुर, रसलपुर, सत्तौर, कोइला, बेलही, बीरगांव, नयाटोला, बघवा समेत अन्य गांवों पर खतरा बना हुआ है और काफी जान माल का नुकसान हो रहा है। हालात ऐसे है कि गांव में बसे लोगों का घर कोसी नदी की धारा में कभी भी समा सकती है।
 
 स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट सुजीत कुमार सहरसा
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।