आपदा से बचाव के लिए गंगा तट पर हुआ मॉकड्रिल

आपदा से बचाव के लिए गंगा तट पर हुआ मॉकड्रिल

डलमऊ रायबरेली- उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन विभाग लखनऊ द्वारा गुरुवार को गंगा तट के किनारे बाढ़ आपदा के  समय डूबने आदि जैसी आपदा से बचाव के लिए माक एक्सरसाइज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्रीय विभागों द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया गया।जिसमें सभी विभागों द्वारा अपने-अपने आपदा के समय दी जाने वाली सुविधाओं की एक्सरसाइज की गई।
 
गुरुवार को गंगा तट डलमऊ के रानी शिवाला घाट पर उप जिलाधिकारी डलमऊ मनोज कुमार सिंह की अगवाई में मॉक एक्सरसाइज कार्यक्रम का आयोजन किया गया।उप जिलाधिकारी डलमऊ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विश्व बचाओ दिवस  के क्रम में मॉक एक्सरसाइज का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन लखनऊ द्वारा क्षेत्रीय विभागों के अधिकारियों और कर्मियों के साथ बाढ़ आपदा के पहले और आपदा के दौरान तथा आपदा के बाद होने वाली समस्याओं से निजात दिलाने के लिए एक्सरसाइज की गई।
 
बाढ़ के समय डूबे हुए को बचाने के लिए एसडीआरएफ टीम के कर्मचारियों के साथ क्षेत्रीय गोताखोर द्वारा बचाव की मांक एक्सरसाइज की गई।कार्यक्रम में पुलिस विभाग,स्वास्थ्य विभाग,राजस्व विभाग,विकासखंड विभाग,खाद्य पूर्ति विभाग एवं एसडीआरएफ के कर्मचारियों द्वारा अपने-अपने कार्यों  का अभ्यास किया गया।कार्यक्रम प्रातः 8:00 बजे से अपराह्न  3:00 बजे तक आयोजित किया गया।जिसकी ट्रेनिंग के निर्देश आपदा प्रबंधन नई दिल्ली के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दी गई।इस मौके पर तहसीलदार डलमऊ उमेश चंद्र,नायब तहसीलदार डलमऊ शिवम सिंह राठौर,क्षेत्राधिकार अरुण कुमार,कोतवाली प्रभारी पवन कुमार सोनकर,डॉ विनीत सिंह आदि के साथ अन्य विभाग के अधिकारी व क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।