जानलेवा साबित हो रहा ट्रकों का नगर में प्रवेश 

-रिंग रोड की मांग 

जानलेवा साबित हो रहा ट्रकों का नगर में प्रवेश 

रूद्रपुर, देवरिया। बड़े ट्रकों का नगर में प्रवेश जहां एक तरफ जाम की समस्या को बढ़ा रहा है वही जानलेवा भी साबित हो रहा है। बड़े व लंबे ट्रकों के प्रवेश के चलते खजुहा चौराहा, आदर्श चौराहा व सेमरौना तिराहे पर हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है। वहीं दूसरी ओर देवरिया की तरफ जाने वाली ट्रैकों के चलते बस स्टेशन इमामबाड़ा तिराहा व खजुहा चौराहा आदर्श चौराहा तथा सेमरौना तिराहे पर भी पर्याप्त जाम लगता है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति सायंकाल बाजार के समय होती है। जाम के चलते बस स्टेशन इमामबाड़ा तिराहा व खजुहा चौराहा से होकर आवागमन करने वाले राहगीर व दुकानदार आजिज आ चुके हैं।
 
उन्हें इस समस्या का कोई स्थाई हल नहीं मिल पा रहा है। गौरी बाजार की तरफ से आने वाली कुछ ट्रकें पश्चिमी बाईपास होते हुए कपरवार की तरफ निकल जाती हैं किंतु ज्यादातर ट्रकें खजुहा चौराहे से नगर में प्रवेश करके आदर्श चौराहा वक्षसिमरौना तिराहा होते हुए असवनपार के रास्ते बड़हलगंज की तरफ जाती हैं। रुद्रपुर से असवनपार होते हुए बड़हलगंज की दूरी कम होने के नाते ज्यादातर ट्रक चालक इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। इन ट्रैकों के चलते पूरे दिन भर खजुहा चौराहे पर जाम की स्थिति बनी रहती है। चौराहा संकरा होने व ठेले वालों के कारण ट्रैकें अक्सर फंस जाती हैं जिससे आवागमन बाधित होता रहता है।
 
उपनगर वासियों ने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से रुद्रपुर के पूर्वी छोर पर एक रिंग रोड बनवाने की मांग की है जिससे रुद्रपुर होते हुए बड़हलगंज की तरफ जाने वाली ट्रैकों का मार्ग सुलभ हो जाए और ट्रैकें नगर में प्रवेश न कर पाएं। लोगों ने प्रशासन से मांग किया कि बड़े ट्रैकों का आगमन रात्रि काल में ही कराया जाए। दिन के समय ट्रकों का आवागमन रोक दिया जाए जिससे नगर वासी जाम के झाम से मुक्ति पा सकें। खजुहा चौराहा निवासी सतीश जायसवाल, अशोक मिश्रा, सुनील मोदनवाल, जयप्रकाश मोदनवाल, अनिल पटेल तो वहीं बस स्टेशन के पास रहने वाले दुकानदार शुभम जायसवाल, कृष्णा विश्वकर्मा, घनश्याम गुप्ता आदि ने रुद्रपुर के पूर्वी छोर पर रिंग रोड बनाने की मांग की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता