पंजाब में बढ़ता धर्म परिवर्तन बेहद चिन्ता का विषय: हरमनजीत सिंह

पंजाब में बढ़ता धर्म परिवर्तन बेहद चिन्ता का विषय: हरमनजीत सिंह

नई दिल्ली 26 अगस्त: सुख राज सिंह _पिछले कुछ सालों में देश में धर्म परिवर्तन के मामलों में निरन्तर हो रही बढ़ौतरी बेहद चिन्ता का विषय है। इसी पर विचार करने के लिए सिख यूथ फाउंडेशन के सहयोग से गुरुद्वारा सिंह सभा राजौरी गार्डन में एक सैमीनार करवाया गया एवं इस मौके पर एक डाक्यूमैंटरी भी दिखाई गई। इस मौके पर वक्ताओं के रुप में पूर्व सांसद सुखदेव सिंह ढींडसा, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका, रिटायर्ड कर्नल जी एस ग्रेवाल, प्रोफैसर अजय शर्मा, मधुलिखा जोयस आदि ने अपने विचार रखे।

सः हरमनजीत सिंह ने बताया कि सिख यूथ फाउंडेशन के मुखिया हरनीक सिंह एवं उनकी टीम के विशेष प्रयासों से इस सैमीनार का आयोजन किया गया और एक फिल्म के माध्यम से यह दिखाया गया कि किस तरह से भोले भाले लोगों को अपने जाल में फंसा कर उन्हें तरह तरह के लोभ लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवाते हैं।

सः हरमनजीत सिंह ने कहा पिछले कुछ सालों से इसमें काफी बढ़ौतरी देखी जा रही है जिस पर धार्मिक जत्थेबंदीयों को ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा खासकर पंजाब में इस तरह के मामले अधिक देखे जा रहे हैं जिसे रोकने के लिए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार साहिबान को भी संज्ञान लेना चाहिए।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता