सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 

पूर्व में संतुष्टिपरक निस्तारण/पैमाइश न किए जाने पर लेखपाल के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश  

सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 

मीरजापुर।   सी0एम0 पोर्टल, जिलाधिकारी जनता दर्शन आई0जी0आर0एस0, सम्पूर्ण समाधान दिवस एवं अन्य माध्यमों से जन समस्याओं/शिकायतो के त्वरित, गुणवत्तापूर्ण एवं संतुष्टिपरक निस्तारण हेतु जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गम्भीरता पूर्वक लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया हैं। उन्होंने कहा है कि भूमि विवाद से सम्बन्धित मामलों में स्वयं अधिकारी मौके पर पहुंचकर पूरी निष्पक्षता के साथ निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उक्त के क्रम में सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन आज स्वयं तहसील सदर के ग्राम कुरकुठिया दूबे में पहुंचकर दोनो पक्षों की उपस्थिति में लेखपाल व राजस्व निरीक्षक से पूरी जमीन का सीमांकन/नाप कराते हुए निस्तारित कराया।
 
कुरकुठिया दुबे में जिलाधिकारी लगभग दो घण्टे से अधिक खड़ी होकर अपने सामने जरीब व फीता से पूरी जमीन का पैमाइश कराया तथा नाप के पश्चात पत्थर भी अपने सामने गड़वाकर शिकायत का निस्तारण कराया। इस अवसर पर गांव में चकरोड को भी नाप कर अवैध अतिक्रमण हटाने का निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी से कहा कि पुनः कल पूरी टीम के साथ पहुंचकर चकरोड की नाप कराते हुए चकरोड व अन्य विवादित जमीनों की नाप कराते हुए निस्तारण सुनिश्चित कराए।
 
उक्त शिकायत पत्र के क्रम में पूर्व में भी जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में सम्बन्धित लेखपाल व राजस्व कर्मियों के द्वारा पैमाइश कर निस्तारण किया जाना बताया गया था परन्तु संतुष्टिपरक निस्तारण न होने पर एक पक्ष के द्वारा पुनः शिकायत की गयी थी जिलाधिकारी के पहुंचने पर पाया गया कि पूर्व सही पैमाइश/नाप लेखपाल द्वारा नही किया गया था जिससे गांव में दो पक्षो में विवाद की स्थिति बनी थी, जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने व गलत पैमाइश करने पर सम्बन्धित लेखपाल के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश उप  जिलाधिकारी सदर को दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी जन शिकायत में गलत आख्या लगाने वालो के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।