मनरेगा में पक्के कार्यों के भुगतान में अनियमितता बरतने पर खण्ड विकास अधिकारी के पद से हटाया गया*

बीडीओ को डीसी मनरेगा के कार्यालय से सम्बद्ध 

मनरेगा में पक्के कार्यों के भुगतान में अनियमितता बरतने पर खण्ड विकास अधिकारी के पद से हटाया गया*

बीडीओ ने 60-40 के अनुपात का पालन नहीं किया था 

सिद्धार्थनगर। मनरेगा के  कार्यों में भुगतान  में अनियमितता बरतने व नियम का पालन न करने के कारण  श्याम मुरली मनोहर मिश्र को खंड विकास अधिकारी के पद से हटाया  गया है ।मनरेगा में पक्के कार्यों के भुगतान में खण्ड विकास अधिकारी बढ़नी श्याम मुरली मनोहर मिश्र  जांच में उन्हें दोषी पाए जाने पर  उन्हें  डीसी  मनरेगा   कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है।

बढ़नी  में तैनात रहे  खण्ड विकास अधिकारी श्याम मुरली  मनोहर मिश्रा को उनके खिलाफ पक्के कार्यों में 60 -40 का अनुपात को नजर अंदाज कर भुगतान किया गया था उसकी चल रही अनियमितता की जांच को लेकर डीसी मनरेगा के  कार्यालय  से संबद्ध कर दिया गया है।  जिले के ब्लाक बढ़नी में  बीडीओ श्याम मुरली मनोहर मिश्र ने मनरेगा के नियमों को दरकिनार कर लाखों रुपये का भुगतान कर दिया था। मामले की जांच डीएम  द्धारा कराई गई।

बीडीओ ने मनरेगा के 60-40 के अनुपात का  पालन नहीं किया था।  बीडीओ श्याम मुरली मनोहर मिश्र ने इस प्रकार कई अनियमितता के दोषी मिले हैं। इस संबंध में जिला  विकास अधिकारी जेपी कुशवाहा ने कहा कि शोहरतगढ़ के खण्ड विकास अधिकारी  यशोवर्धन सिंह को बढ़नी ब्लाक के बीडीओ के पद पर अतिरिक्त कार्य प्रभार सौंपा गया है।

 
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।