ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक

Internation Desk 

पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे पहले की गोली उन्हें लग पाती उन्होंने नीचे झुककर अपनी जान बचा ली। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल कि क्या ट्रम्प को गोली लगी? ये कोई साजिश का सिद्धांत नहीं है, बल्कि एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे द्वारा उठाया गया सवाल है। यह संदेह एफबीआई निदेशक ने अमेरिकी हाउस न्यायपालिका समिति के समक्ष गवाही देते समय उठाया था। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, रे को यकीन नहीं है कि यह गोली थी या छर्रे। ब्रिटिश मीडिया आउटलेट ने रे के हवाले से कहा कि क्या ये गोली या छर्रे थे जो ट्रंप की कान को छूते हुए निकल गए। 

पूर्व राष्ट्रपति को गोली मारने के बाद, क्रुक्स को एक स्नाइपर द्वारा गोली मार दी गई। रे ने अपनी गवाही में खुलासा किया कि क्रुक्स ने खुद को मंच की सीमा के भीतर एक इमारत की छत पर चढ़ाने के लिए जमीन पर यांत्रिक उपकरण और पाइपिंग का इस्तेमाल किया। मारे जाने से पहले एआर-स्टाइल राइफल से कुल आठ गोलियां चलाई गईं। क्रुक्स ने एक फायरफाइटर कोरी कॉम्पेरेटर की हत्या कर दी थी और ट्रम्प सहित दो अन्य को गंभीर चोट पहुंचाई थी। पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की सुरक्षा सीक्रेट सर्विस एजेंटों द्वारा की जाती है और इसे उनके एजेंटों की सबसे चौंकाने वाली विफलताओं में से एक के रूप में देखा जा रहा है।

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले के बाद से अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी निशाने पर है। डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद पहला बड़ा एक्शन हुआ और सीक्रेट सर्विस की डायरेक्टर किम्बर्ली चिटेल का इस्तीफा हो गया। इन सब के बीच रे ने हत्या के प्रयास के बारे में नई जानकारी दी। मैं अभी नहीं जानता कि वह गोली, लोगों को घायल करने के अलावा, कहीं और भी गिरी। रे उन सुरक्षा चूकों पर चर्चा कर रहे थे जिसके कारण थॉमस मैथ्यू क्रुक्स द्वारा पूर्व राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास किया गया। सुरक्षा चूक के मुद्दों में संदिग्ध व्यक्ति के रूप में पहचाने जाने के बावजूद संदिग्ध को रैली में शामिल होने की अनुमति देना शामिल था।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।