अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

मिल्कीपुर अयोध्या। इनायत नगर थाना क्षेत्र के उछाहपाली गांव में अवैध संबंधों के चलते पति द्वारा अपनी पत्नी की गला घोटकर हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के पति को हिरासत में लिया और कड़ी पूछताछ के बाद उसने अपने पत्नी की गला घोट कर हत्या करने की बात को भूल की तथा उसके कब्जे से उसकी पत्नी का शव कुएं से बरामद कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इनायत नगर थाना क्षेत्र स्थित पोल्ट्री फार्म संचालक वसीम खान ने सूचना दिया कि मेरे पोल्ट्री फार्म पर उछहपाली गांव के पति पत्नी रहते थे और वही कार्य करते थे। बीते 2 दिन पूर्व से पत्नी गायब थी, अब पति भी गायब हो गया है। बच्चे अपने मां बाप को ढूंढ रहे हैं। 

जानकारी मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक अभिमन्यु शुक्ला पुलिस फोर्स के साथ बीती रात उछहपाली गांव पहुंचे। उन्होंने
पोल्ट्री फार्म संचालक वसीम खान से जानकारी ली और गायब दंपति की खोज में पुलिस टीम के साथ जुट गए। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने पति शाहिद पुत्र अब्दुल समद पुलिस को मिला। पुलिसिया पूंछतांछ में शाहिद ने अपनी पत्नी की हत्या कर कुएं मे शव छुपाने की बात कबूल की।

आरोपी पति ने पुलिस को बताया कि पत्नी नफीसाबानो का दूसरे व्यक्ति से संबंध होने की मुझे शंका थी। जिसके चलते मैंने उसकी गला घोट कर हत्या कर दी है और शव को कुएं में छुपा दिया है। पुलिस ने आरोपी के निषादेही पर कुएं से शव को बरामद किया और पंचायतनामा कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं मृतका नफीसाबानो (30 वर्ष) के भाई इश्तिहार निवासी ग्राम दादरा थाना कोतवाली मुसाफिरखाना जनपद अमेठी ने अपने बहन की हत्या करने वाले आरोपी बहनोई के विरुद्ध मुकदमा कायम किए जाने हेतु पुलिस को तहरीर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी पति शाहिद के खिलाफ हत्या कर साक्ष्य छुपाने की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करने के उपरांत न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। मृतका के तीन बेटियां हैं।

जिनमें बड़ी बेटी फिजा 12 वर्ष, शिफा 7 वर्ष व रिफा 3 वर्ष हैं। घटना की बात से तीनों बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है और गांव में पूरी तरह से मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।