33 हजार केवी लाइन में आई गड़बड़ी से विद्युत व्यवस्था चरमराई

33 हजार केवी लाइन में आई गड़बड़ी से विद्युत व्यवस्था चरमराई

लालगंज (रायबरेली)। मामूली बरसात से ही क्षेत्र के चांदा टीकर निकट बुधवार की देर रात को 33 हजार किलोवाट विद्युत लाइन में गड़बड़ी आ गई। जिससे नगर क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। सुबह 3:30 बजे से नगर  फीडर से संबद्ध कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जिससे घरों में लगे इनवर्टरों ने जवाब दे दिया। गर्मी और उमस से लोग बेहाल हो उठे। बिजली नहीं होने के कारण घरों में लगे सबमर्सिबल पंप नहीं चल सके जिससे लोगों को पेयजल का संकट झेलना पड़ा।
 
इसके अलावा विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण तहसील कार्यालय, कोतवाली, ब्लॉक कार्यालय और अस्पताल में कार्यालयीय कार्य प्रभावित रहा। निजी संस्थाओं में भी बिजली व्यवस्था गड़बड़ा जाने के कारण लोगों को तकलीफ उठानी पड़ी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जच्चा बच्चा वार्ड में भर्ती दुधमुहे बच्चे और प्रसूती महिलाएं बिलाबिला उठे। महिलाएं किसी तरह घर से लाए हांथ पंखों को झलकर खुद को गर्मी से निजात पातें नजर आई। अस्पताल लगा जनरेटर नहीं चलाया जा सका।
 
जिससे मरीज व उनके तीमारदार अस्पताल प्रबंधन को कोसते नजर आए। दोपहर बाद गड़बड़ी को खोज कर उसे ठीक किया जा सका। हालांकि इस दौरान भी कई मोहल्लों की बिजली गुल रही। जेई बृजेश मौर्य ने बताया कि 33 केवी में गड़बड़ी आ गई थी। जिसे ढूंढ कर ठीक कर लिया गया, और जहां पर गड़बड़ियां है उसे भी ठीक किया जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।