कमला हैरिस ने आधिकारिक रूप से राष्ट्रपति चुनाव ऐलान किया, हर एक वोट के लिए जान लगा दूंगी

कमला हैरिस ने आधिकारिक रूप से राष्ट्रपति चुनाव ऐलान किया, हर एक वोट के लिए जान लगा दूंगी

International Desk

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की, क्योंकि उन्होंने शुक्रवार (26 जुलाई) को फॉर्म पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने हर वोट हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने की कसम खाई, साथ ही विश्वास जताया कि वह 5 नवंबर को होने वाले चुनाव में जीत हासिल करेंगी। उनका मुकाबला पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से है, जो तीसरी बार भी मैदान में उतरे हैं।

हैरिस ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने के लिए एक्स को लिखा कि आज, मैंने आधिकारिक तौर पर संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले फॉर्म पर हस्ताक्षर किए। मैं हर वोट हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी और नवंबर में हमारा जन-संचालित अभियान जीतेगा।

ओबामा ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में मैंने अपने मित्र कमला हैरिस को फोन किया। हमने उससे कहा कि हमें लगता है कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति बनेगी और उसे हमारा पूरा समर्थन है। हमारे देश के लिए इस महत्वपूर्ण क्षण में हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि वह नवंबर में जीत हासिल करें। हमें उम्मीद है कि आप हमसे जुड़ेंगे।  

उनकी उम्मीदवारी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा साथी डेमोक्रेट्स के भारी दबाव के बीच दौड़ से हटने की घोषणा के बाद आई। उन्होंने अपने उत्तराधिकारी के रूप में हैरिस का समर्थन किया, जिन्हें व्हाइट हाउस की दौड़ में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा से भी समर्थन मिला। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल ही में जो बाइडेन के दौड़ से बाहर होने के बाद सार्वजनिक रूप से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया था। ओबामा ने कहा कि वह और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में हैरिस की जीत सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।