आकाशीय बिजली से किसान की मौत

कौशाम्बी स्वतंत्र प्रभात

आकाशीय बिजली से किसान की मौत

सिराथू कौशाम्बी।

सैनी थाना क्षेत्र के कानेमई गाँव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक किसान की मौत हो गई किसान धान की खेत में खाद डाल रहा था। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम की कारवाई शुरू कर दी।

कानेमई गाँव के रहने वाले श्याम बाबू पुत्र राम सांवरिया पेशे किसान थे। खेत में उन्होंने धान कि फसल कि थी। रोपाई की थी और फसल की तैयारी के लिए खाद डाल रहे थे। इसी दौरान अचानक आसमान से बिजली कड़की और श्याम बाबू उसकी चपेट में आ गए। आस-पास के लोगों ने घरवालों को सूचना देकर मौके पर बुलवाया। परिजन श्याम बाबू को लेकर नज़दीकी अस्पताल पहुंचे जहाँ डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद, उन्हें मृतक घोषित कर दिया मौत की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया।

परिजनों की सूचना पर थाना पुलिस ने श्याम बाबू के शव को कब्जे में ले लिया है। थाना प्रभारी जयचंद शर्म ने बताया की आकाशीय बिजली से मौत का शिकार हुए श्याम बाबू कि लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर परिवार को आर्थिक मदद के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना दी जायेगी।

तहसीलदार विनय सिंह ने बताया कि किसान परिवार के घर स्वास्थ्य कर्मियों को भेजकर उनकी माली हालत का पता लगाया जाएगा। दैवीय आपदा के तहत मृतक को आश्रित को शासन द्वारा निर्धारित सहायता राशि दी जायेगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता