सूरज फार्मा एवं डायग्नोस्टिक सेंटर. मरीज के लिए बना मुसीबत

सूरज फार्मा एवं डायग्नोस्टिक सेंटर. मरीज के लिए बना मुसीबत

मसौली, बाराबंकी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव के सामने संचालित सूरज फार्मा मेडिकल स्टोर एवं डायग्नोस्टिक सेंटर पर मरीजों को निर्धारित रेट से ज्यादा दामों पर दवाएं बेचने एवं अप्रशिक्षित डॉक्टरों के द्वारा महंगे दामों पर अल्ट्रासाउंड एवं खून की जांच करने के आरोप स्थानीय मरीज लगा रहे है। बताते चलें कि बाराबंकी जिले के आदर्श सामुदिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में जाना जाने वाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़ागांव के सामने बीते कई महीनों में कई मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे है।वहीं पर स्थित सूरज मेडिकल स्टोर पर दवा लेने गए एक मरीज के तीमारदार द्वारा बताया गया कि मैक्सिमम रिटेल प्राइस से जायदा दवा के रुपए लिए जा रहे हैं।
 
मरीज के तीमारदार ने यहां तक बताया कि 20 से ₹30 में मिलने वाला विगो डेढ़ सौ रुपए में बेचा जा रहा है और जर्नीक दवाओं . का व्यापार किया जा रहा है वही तीन से चार रुपए में मिलने वाली निडिल खुले आम दस रुपए में बेची जा रही है।जबकि उसी मेडिकल स्टोर में पीछे बने एक कमरे में सूरज डायग्नोस्टिक सेंटर खुला हुआ है। जिसमें अप्रशिक्षित युवकों के द्वारा मरीजों का अल्ट्रासाउंड, डिजिटल एक्सरे,खून जांच जैसे कार्य किया जाता है।
 
जिससे मरीजों के साथ अनहोनी की आशंका भी बनी रहती है। वहीं दूसरी तरफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव के अधीक्षक डॉक्टर राजीव कुमार जानकर अनजान बने हुए हैं मेडिकल स्टोर संचालक का कहना है कि हम मुनाफा जोड़कर निडिल दस रुपए की ही बेचते हैं।उक्त प्रकरण के सम्बंध में  सीएमओ डॉ अवधेश यादव ने कहा कि जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता