बलरामपुर के मथुरा बाजार रोड बाढ़ के बाद कई जगह टूटी

लोग बोले बाढ़ के बाद यही स्थिति हमेसा हो जाती है अटल चौराहा के पास सड़क बड़े बड़े गढ्ढों में हुए तब्दील

बलरामपुर के मथुरा बाजार रोड बाढ़ के बाद कई जगह टूटी

दिवाकर कसौधन की रिपोर्ट 

बलरामपुर

बलरामपुर जनपद में कई सड़को की स्थिति बहुत जर्जर हो गई है। कुछ सड़को पर लोगो को चलना दूभर हो रहा है। ताजा मामला बलरामपुर के मथुरा बाजार रोड का है जहां पर बनी सड़क में बढ़े बड़े गड्ढे नजर आ रहे है।जिसके चलते लोगो के आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है।मथुरा बाजार कोड़री मार्ग तमाम स्थानों पर टूट गई है जिसके चलते बड़े वाहनों का निकालना दूभर हो रहा है।

 

बलरामपुर में दो बार आई बाढ़ के चलते जनपद की कई सड़के क्षतिग्रस्त हुई है। जिसमे मथुरा मार्ग की सड़क सामिल है। IMG-20240828-WA0009मथुरा कोड़री मार्ग से लगभग 20 हजार की आबादी जुड़ी हुई है यही मार्ग जनपद मुख्यालय से जोड़ता है। इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में छोटे बड़े वाहनों का आवागमन होता है। इससे लगभग सकड़ों गांव जुड़े है।लेकिन मार्ग क्षतिग्रस्त होने के चलते लगभग 20 हजार की आबादी प्रभावित हो रही है। मथुरा क्षेत्र के स्थानीय निवासी विनोद कुमार,लक्ष्मीकांत,मनोज कसौधन और सतीश कुमार का कहना है कि यह मार्ग मुख्यालय जाने का सबसे मुख्य है क्योंकि इस मार्ग पर आना जाना सभी का लगा रहता है चाहे व्यापारी वर्ग हो या आम आदमी हो। सभी को इसी मार्ग से होकर बलरामपुर मुख्यालय जाना पड़ता है। IMG-20240828-WA0007मार्ग की स्थिति अब कुछ वर्षो से खराब है और अब और सड़क जर्जर अवस्था में हो गई है। लोगो का कहना है कि इस मार्ग को सही करने के लिए कई बार मांग की गई है लेकिन सही नही हो पा रहा है।पूरी सड़क गढ्ढों में तुबदील है जो हादसे को दावत दे रही है।छोटे बड़े वाहनों का इस मार्ग पर चलना दूभर हो रहा है।

IMG-20240828-WA0006

वही अटल चौराहे के स्थानीय लोगो का कहना है कि इस मार्ग की खराब स्थिति हर वर्ष हो जाती है क्योंकि हल्की बाढ़ आने पर यह मार्ग टूट जाता है। पानी प्रभावित क्षेत्र है जिसकी वजह से बाढ़ हर वर्ष आता है।इस मार्ग को कभी जिस तरह सही करना चाहिए सही नहीं किया गया है। लोगो का कहना है कि सड़क निर्माण के नाम पर खानापूर्ति करके छोड़ दिया जाता है। निर्माण के नाम पर प्रत्येक वर्ष मरम्मत कार्य होता है। जिसके बाद फिर सड़क कि स्थिति वही हो जाती है ।लोगो की माने तो सड़क की समस्या को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों और स्थानीय विधायक से शिकायत भी की गई । लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ा है और स्थिति वही की वही बनी हुई है। इस मार्ग पर जिले के बड़े अधिकारी, स्थानीय जन प्रतिनिधि पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारी आते जाते हैं। स्थानीय विधायक यही के निवासी हैं लेकिन सड़क पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। न ही सड़क को लेकर कोई समुचित व्यवस्था हो रही है।लोगो का कहना है कि अब लगभग 3 से 4 महीने सड़क की यही स्थिति रहेगी।बाद में मरम्मत होगा और कुछ महीने बीतने के बाद वही स्थिति हो जायेगी और अगली बारिश में फिर सड़क में गढ्ढे नजर आने लगेंगे। लोगो का कहना है कि निर्माण के नाम पर मरम्मत होता है जो सिर्फ खाना पूर्ति होती है जिसकी वजह से सड़क की वही स्थिति बरकरार रहती है। वही आसपास के लोगो में इसको लेकर काफी असंतोष नजर आ रहा है। जिला प्रशासन से सड़क की निर्माण की मांग कर रहे है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता