विकलांग पीड़िता के बलात्कारियो पर कार्यवाही न कर पचपेड़वा पुलिस अपराधियों को बचाने में व्यस्त

मुख्यमंत्री के अपराधमुक्त प्रदेश के दावे कैसे हो साकर,जब पुलिसिंग का हो यह हाल

विकलांग पीड़िता के बलात्कारियो पर कार्यवाही न कर पचपेड़वा पुलिस अपराधियों को बचाने में व्यस्त

बलात्कार के घटना के बाद भी अबतक पुलिस ने नही कराया युवती का मेडिकल परीक्षण

न्याय न मिलने पर पीड़ित परिवार ने अपनी फरियाद उच्च अधिकारियों व मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र भेज लगाया न्याय की गोहार

 

ब्यूरो बलरामपुर 

 

बलरामपुर

उत्तर प्रदेश सरकार में जहां बेस्ट पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर बड़े दावे किया जा रहा हैं जबकि पुलिस के ट्रेनिंग में सौगंध ली जाती है। कि हम कर्तव्य निष्ठा ब ब ईमानदारी के साथ जनता की निष्पक्ष सेवा करेंगे और उनकी सुरक्षा का निर्वहन करते हुए उन्हें बराबर सम्मान देंगे लेकिन अक्सर तस्वीर बताती है कि पुलिस अपराधियों को संरक्षण देने और पीड़ितों को उत्पीड़ित करने के खेल में अग्रिम भूमिका निभाती है ।वही जब समाज के रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर जनता को न्याय कहां से और किसको मिले। जिसके बल पर तमाम अपराध और अपराधियों पर नकेल कसने के दावे सरकार करती है और अपराध मुक्त भारत के सपने साकार की बात करती है। लेकिन अक्सर मामलों के तस्वीर बताती है कि न्याय करने के बजाय पुलिस 

अपराधीयो से मिली भगतकर वसूली का खेल खेलने वाले पुलिस कर्मियों ने अपने मान मर्यादा को ताक पर रख दिया है। जहां समाज को पुलिस से न्याय की आशा होती थी वही अब भय का पर्याय बनी हुई है और समाज में फैली विकृतियों और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की प्रथम व्यवस्था पुलिस व्यवस्था ही है जहां पर जनता न्याय मांगने के लिए जाती है लेकिन जब न्याय देने वाला अधिकारी ही भ्रष्टाचार के इस दलदल में धंसा हो तो फिर जनता को न्याय किससे और कहां से मिले । 

मामला जनपद बलरामपुर के थाना पचपेड़वा के रेहरा से जुड़ा हुआ है जहां एक विकलांग पीड़िता की फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है । यहां जब नयाय दिलाने वाली पुलिस ही जब अपराधियों के संग मिली हो और उन्हें बचाने का कार्य कर रही हो तो फिर कैसे जनता को न्याय के आशा उत्पन्न हो और कहां से उसे न्याय मिले । मामला एक विकलांग युवती के बलात्कार से संबंधित है जहां पर एक युवती जब अपने घर से बाहर गई हो और उसके संग जबरन बलात्कार किया जाता है और बलात्कार करने के बाद उसे छोड़ दिया जाता है । यह सारा मामला पचपेड़वा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जंहा रेहरा चौकी की है जंहा एक विकलांग लड़की जब दिनांक 18 ,8 2024 को घर से कार्यवश बाहर गई तो इस्लाम पुत्र सोनू निवासी रेहरा के द्वारा जबरन चाकू की नोक पर उसे अस्पताल उठा लेगया और विकलांग से बलात्कार किया और जाते जाते धमकी भी दी कि किसी से बताया तो परिवार को जान से मार दूंगा ।पीड़ित युवती ने घर पहुच अपने परिवार से आपबीती पूरी बताया कि उसके साथ ऐसी घटना घटित हुई है। जिसको लेकर जब थाने पर ऐसे जघन्य अपराध की शिकायत पत्र दी जाती है और अपराधियों पर अंकुश लगाने को लेकर कार्रवाई की मांग की जाती है तो थाना अध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह के द्वारा कोई कार्यवाही नही की जाती और उलटे दबाव बनाया जाता हैं । घटना के बाद भी उसकी रिपोर्ट तक नहीं लिखवाई गई उल्टे अपराधियों के बचाव में पुलिस नजर आई जिससे पता चलता है कि पचपेड़वा में अपराध के हाथ कितने लंबे हैं। और पुलिस किस प्रकार से कार्रवाई में आनाकानी कर रही है । यहां तक कि बलात्कार पीड़ित का अब तक चिकित्सीय परीक्षण तक नही करवाया गया ।जब के सूत्रों के माने तो अपराधीयो को बचाने हेतु पुलिस द्वारालेनदेन की बात सामने आरही है। जिसके कारण अभियुक्त को पकड़ कर छोड़ दिया जाता और कार्रवाई नही की जाती । 

वही पीड़ित परिवार को कार्यवाही का मात्र आश्वासन देकर संतुष्ट करने का खेल किए जाने का मामला भी प्रकाश में आ रहा है जिसको लेकर पीड़िता नयाय पाने के लिए मजबूर है। और अपनी शिकायत उच्च अधिकारियों व मुख्यमंत्री तक दे कर न्याय की फरियाद लगा रही । 

वही ऐसी घटना बलरामपुर पुलिस 

व्यवस्था पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लग रहा है जहां पर अपराध और अपराधियों पर पुलिस अंकुश लगाने के बजाए सिर्फ अवैध वसूली में फंसी नजर रही है वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपराधमुक्त प्रदेश के दावे फेल नजर आ रहे ।जबकि अगर सूत्रों की माने तो पचपेड़वा थाना क्षेत्र में अपराध अपने चरम पर है जिसमे थाना प्रभारी अवधेश रॉज सिंह के संलिप्ता से इनकार नही किया जा सकता वही अगर बात की जाय तो थाना अध्यक्ष पचपेड़वा का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है जिसको लेकर इनपर पहले के एक लूट के मामले में निलंबित भी किया जा चुका की जानकारी सूत्रों से मिल रही है ।सूत्रों की माने तो इनका पुराना आपराधिक इतिहास की बात भी सामने आरही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|