उन्नाव के अब्दुल महबूब ने जापान में भारत का नाम किया रोशन

युवक ने परिवार के साथ जनपद और देश का नाम किया रोशन

उन्नाव के अब्दुल महबूब ने जापान में भारत का नाम किया रोशन

बांगरमऊ (उन्नाव)।

नगर के मोहल्ला गुलाम मुस्तफा निवासी व संडीला मार्ग स्थित आर एस इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र डॉक्टर अब्दुल महबूब का चयन जापान के प्रतिष्ठित क्योटो विश्वविद्यालय में भू विज्ञान विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर किया गया। अब्दुल महबूब के चयन होने पर नगर और क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। उनके घर पर बधाई देने वालों का ताता लग गया ।

आज शनिवार को आर एस इंटर कॉलेज प्रशासन द्वारा उन्हें विद्यालय में सम्मानित किया गया। विद्यालय प्रबंधक रिजवान अहमद ने अपने होनहार छात्र डॉक्टर अब्दुल महबूब को मोमेंटो भेंट कर एवं माला पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रबंधक श्री अहमद ने स्कूल के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि डॉक्टर महबूब ने भी इसी विद्यालय से शिक्षा ग्रहण की है।

उन्होंने हाई स्कूल और इंटर की पढ़ाई इसी विद्यालय से की है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर महबूब नेट एवं पीएचडी की उपाधि प्राप्त करने के बाद इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं। डॉक्टर अब्दुल महबूब ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी प्राथमिक शिक्षा यद्यपि एक मदरसे से हुई। लेकिन इस स्कूल के मैनेजमेंट एवं शिक्षकों के सही निर्देशन व कठिन परिश्रम के बल पर वह यह मुकाम हासिल कर सके हैं।

उन्होंने बच्चों से ईमानदारी और मेहनत से शिक्षा ग्रहण करने की अपील की। इस दौरान कॉलेज कोऑर्डिनेटर आमिर अहमद एवं समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

राज्य

महात्मा गांधी की जयंती को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक
सिर्फ कागजो में संचालित होती है सरकार की तमाम योजनाएं धरातल पर सबकुछ दिखता शून्य
सी0एम0 पोर्टल पर प्राप्त भूमि विवाद का जिलाधिकारी ने स्ंवय मौके पर पहुंचकर कराई पैमाइश 
14 करोड़ 32 लाख 56 हजार 3 सौ 42 की लागत से 3 वर्ष पूर्व बना अनुमंडलीय अस्पताल के ओटी-एक्सरे रूम में टपकने लगा बारिश का पानी,कार्य बाधित।
बरही विधानसभा के ग्रामीणों का 27 सितंबर को हज़ारीबाग बिजली विभाग जीएम कार्यालय घेराव, पूर्व विधायक मनोज यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लिया निर्णय

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।