गुणवत्ता को दरकिनार कर घटिया सामग्री से हो रहा पानी टंकी के बाउंड्रीवाल का निर्माण

बाउंड्रीवाल के निर्माण कार्य में घटिया ईंट व मिलावटी बालू से बाउंड्रीवाल किया जा रहा तैयार

गुणवत्ता को दरकिनार कर घटिया सामग्री से हो रहा पानी टंकी के बाउंड्रीवाल का निर्माण

महराजगंज। (मनोज पाण्डेय) नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत तरैनी में ग्रामीणों के शुद्ध पेयजल के लिए सरकार द्वारा पानी टंकी का निर्माण करवाया जा रहा है। पानी टंकी के निर्माण के बाद पाइप लाइन द्वारा हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं उक्त ग्राम पंचायत में पानी टंकी की सुरक्षा के लिए बाउंड्रीवाल का निर्माण करवाया जा रहा है जिसमें ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता को दरकिनार कर घटिया सामग्री से निर्माण करवाया जा रहा है।
Screenshot_20240726_185010_Gallery
जानकारी के मुताबिक नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत तरैनी में हो रहे पानी टंकी निर्माण के बाउंड्रीवाल में गुणवत्ता को दरकिनार कर विभागीय मिलीभगत से ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से बाउंड्रीवाल का निर्माण करवाया जा रहा है। बाउंड्रीवाल के निर्माण कार्य में घटिया ईंट व मिलावटी बालू से बाउंड्रीवाल तैयार किया जा रहा हैScreenshot_20240726_185057_Gallery। एक तरफ जहां केंद्र व राज्य सरकार जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में शुद्ध पेयजल के लिए पाइप लाइन का विस्तार कर पानी टंकी का निर्माण करा रही है।

वहीं अधिकारियों की उदासीनता के कारण सरकार का महत्वकांक्षी योजना भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ रहा है। विभागीय उदासीनता के कारण न सिर्फ ठेकेदार के हौसले बुलंद है बल्कि मनमानी तरीके से पानी टंकी के बाउंड्रीवाल में घटिया ईंट व मिलावटी बालू से निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। संबंधित विभाग के न अधिकारी और न ही कोई कर्मचारी निर्माण कार्य स्थल का जायजा ले रहें है जिससे ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता को दरकिनार कर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।
Screenshot_20240726_185016_Gallery
नौतनवां एसडीएम नन्द प्रकाश मौर्य ने बताया कि बाउंड्रीवाल में अनियमितता पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
कुवलय
संजीव-नी|
संजीव-नी।
संजीव-नी।