मुसीबत : मासूम बेटे द्वारा पिता को मुखाग्नि देते देख सबकी आंखे हो गई नम 

क्षयरोग से पीड़ित थे पिता, 4 बेटियां एक बेटा पत्नी हो गए अनाथ, भविष्य की चिंता में डूबा परिवार 

मुसीबत : मासूम बेटे द्वारा पिता को मुखाग्नि देते देख सबकी आंखे हो गई नम 

कुशीनगर (स्वतंत्र प्रभात) । जिले के खड्डा तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत कटाई भरपुरवा टोला बेलवनिया निवासी बुन्नीलाल यादव का 35 वर्षीय पुत्र चंचल जो कुछ दिनों से क्षयरोग से पीड़ित था, उसे बीते दिन शुक्रवार को गोरखपुर निजी अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था, जहा उपचार उपरांत करीब 10 बजे रात में जीवन से हार गया।
अस्पताल से रात में शव लेकर घर पहुंचते ही महिलाओं में चीख पुकार से घर में कोहराम मच गया, चंचल मेहनत मजदूरी खेतीबारी करके अपने बीबी बच्चों का पालन पोषण कर बच्चों में पढ़ाई लिखाई सहित हर खुशियां बिखेरता था अब उस हंसते खेलते मुस्कुराते परिवार के चेहरे की कौन मुस्कान लौटाएगा। आज मृतक के 12 वर्ष, 10 वर्ष, 8 वर्ष की तीन बेटियां और एक 5 वर्षीय बेटा सुमित के सिर से पिता का साया उठने से कुनबे पर मुसीबत का पहाड़ टूट गया है। जिसे देखकर गांव में मनहूस माहौल पसरा हुआ हैं।
IMG_20240824_181452
 
वही बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता में रो–रो कर विधवा हो गई मां बेसुध हो जा रही थी। पास पड़ोसी ढाढस बंधाते हुए महिला को शांत चुप करा रहे थे। आज शनिवार की सुबह ग्राम पंचायत कटाई भरपुरवा के बेलवनिया घाट पर मृतक का मासूम पांच वर्षीय पुत्र सुमित द्वारा पिता को मुखाग्नि देते वक्त भगवान की लीला देख संस्कार में शामिल लोगों की आंखे नम हो गईं। अन्य सभी संस्कार बच्चे के चाचा पूरा कर रहे हैं।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता