आरसी सेंटर में जमकर हुआ बंदरबाट का खेल से गुणवत्ता प्रभावित

6 माह पूर्व बने आरसी सेंटर हुआ धराशाई 

आरसी सेंटर में जमकर हुआ बंदरबाट का खेल से गुणवत्ता प्रभावित

ग्राम सचिव व प्रधान के मिलीभगत से कट रहा राजस्व की मलाई फिर गुणत्तापूर्ण कार्य कैसे हो सम्भव

विशेष संवाददाता मसूद अनवर की रिपोर्ट 

बलरामपुर
ग्राम पंचायत में विकास कार्य को लेकर सरकार के दावे तो ग्राम पंचायतों की तस्वीर बदलने की होती है जिसको लेकर लाखों और करोड़ों रुपए ग्राम पंचायतों में खर्च कर ग्राम पंचायत क्षेत्र की तस्वीर बदलने की बात तो की जाती है लेकिन लाखो रुपिया खर्च करने के बाद भी तमाम कमिया मिलने की बात सामने आती है जंहा बंदरबाट का खेल जमकर खेला जाता है के नजारे देखने को मिलते है ।जहां पर ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार किया जाने की बात सामने आ रही है ।
मामला विकासखंड तुलसीपुर के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत ओडाझार का है जहां पर ग्राम प्रधान और सचिव के मिलीभगत से विकास कार्यो में जमकर भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा हैIMG-20240825-WA0023 जिसके चलते मानक और गुणवत्ता पर बड़े सवाल उत्पन्न हो रहे हैं। जंहा एक आरसी सेंटर से जुड़ा हुआ है मामला प्रकाश में आया है  जिसका निर्माण लाखों रुपए खर्च करने के बाद अभी पूरा भी नहीं हुआ था कि धराशाई होने की बात सामने आ रही है। जिसकी बाउंड्री वाल कई स्थानों पर टूटा हुआ है और अंदर का निर्माण भी काफी दयनीय स्थिति में है । निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार का खेल खेला गया है की बात सामने आरही है  जहां पर अंदर किए गए निर्माण में भी जगह जगह दिवाल टूटी और फर्श भी नही है की तस्वीर सामने आ रही हैIMG-20240825-WA0022। इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि आरसी सेंटर को अभी बने हुए 6 महीने भी नहीं बीते हैं और निर्माण कार्य पूरा भी नहीं हुआ है इसके पहले ही निर्माण कार्य धराशाई होने की बात देखने को मिल रही है  इससे साफ जाहिर होता है कि निर्माण कार्य में कितनी ईमानदारी बरती गई है । निर्माण कार्य मे बेहद घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है IMG-20240825-WA0021और घटिया सामग्री का उपयोग कर भ्रष्टाचार का बड़ा खेल खेला गया है इसके कारण ऐसी घटना होना स्वाभाविक है ।जिसको लेकर जब विकासखंड अधिकारी तुलसीपुर से बात की जाती है तो जांच कर कार्यवाही की बात की जाती है ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता