लूट खसोट का अड्डा बना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 

--प्रसव कराने के नाम पर होती है वसूली 

लूट खसोट का अड्डा बना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र 

रूद्रपुर, देवरिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुद्रपुर लूट खसोट का अड्डा बन चुका है। यहां प्रसव के नाम पर और जांच के नाम पर खुली लूट मची हुई है। जिम्मेदार आंख मूदे सारा तमाशा देख रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर मरीजों ने प्रसव कराने के नाम पर 3 से 5 हजार की खुली वसूली का आरोप महिला चिकित्सक व स्टाफ नर्स पर लगाया है। सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के माध्यम से यह बताया गया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के नाम पर लोगों की जेब ढीली हो रही है। सारी सुविधाओं के बावजूद अस्पताल में डिलीवरी न करा कर कमीशनखोरी के चक्कर में निजी अस्पताल में भेजा जा रहा है।
 
वहीं गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड के नाम पर एकमात्र अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मरीज को भेजा जा रहा है। नगरवासी सभासद राम प्रवेश भारती,रमेश गुप्ता, श्याम जायसवाल, सिराज अहमद, व शिवहरि त्रिपाठी आदि ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि अस्पताल में भ्रष्टाचार चरम पर है और शासन की मंशा के विपरीत कार्य किया जा रहा है।जहां एक और सरकार लोगों को मुफ्त चिकित्सा देने की बात कह रही है और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को सुविधा संपन्न बनाया जा रहा है वहीं जिम्मेदार पलीता लगाने पर लगे हुए हैं । दावावों के स्टाक के बावजूद चिकित्सक बाहर से दवाई मंगवाते हैं।
 
जिससे गरीब मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। सामान्य मरीजों को भी जिला अस्पताल रेफर करना तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शगल है। यहां तैनात चिकित्सक कोई भी तनाव नहीं लेना चाहते और सीधे मरीज को जिला अस्पताल रेफर कर अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लेते हैं। इस सम्बन्ध में अधीक्षक डा एस के राव ने कहा कि कुछ अनियमितताओं की जानकारी मिली है। जल्द ही मैं मीटिंग लेकर व्यवस्था को सुदृढ़ करने का प्रयास करूंगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।