पीड़ित का आरोप....शिकायत करने से नाराज प्रधान प्रतिनिधि ने शिकायत कर्ता को जमकर पीटा

.....जांच के समय लोकपाल की मौजूदगी में हुई घटना

पीड़ित का आरोप....शिकायत करने से नाराज प्रधान प्रतिनिधि ने शिकायत कर्ता को जमकर पीटा

.....दूसरे पक्ष से महिला मेट ने फाइल फाड़ने व मारने पीटने का लगाया आरोप

रहीमाबाद,लखनऊ।  विकास कार्यों में लाखों रुपए की शिकायत करना बहिर गांव निवासी युवक की ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने जमकर पिटाई कर दी। पीड़ित के तहरीर के आधार पर पुलिस जांच शुरू कर दी है।
आपको बता दें कि रहीमाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत बहिर गांव निवासी पीड़ित भगवानदीन ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत बहिर के ग्राम प्रधान रेशमा के पति अनीस अहमद व सचिव ने मिलकर तमाम सरकारी धनराशि जैसे कि हैण्डपम्प मरम्मत और रिबोर तथा मनरेगा के नाम पर लाखों रुपए गबन किया है। जिसका आरोप लगाते हुये मुख्यमंत्री उ०प्र० सरकार को एक शिकायती पत्र ग्रामवासियों ने मिलकर दिया था।
 
जिसकी जांच हेतु सोमवार को ग्राम पंचायत की मनरेगा जांच की बैठक थी जो बैठक बगवारा गांव में बने प्राथमिक विद्यालय में प्रधान द्वारा आयोजित की गयी थी। जिसमें भाई अजय कुमार तथा अजीत कुमार सहित अन्य ग्रामावासी मौजूद थे। कुछ देर बाद विद्यालय का दरवाजा बन्द कर दिया गया विद्यालय के अन्दर ही प्रधान पति अनीस, भाई- मंगू, भतीजा नाम अज्ञात, प्रधान पति के दो लड़के- रानू व शानू तथा भांजा- फन्नू उर्फ सोएब सहित करीब 15 अज्ञात लोगों ने स्कूल के अन्दर से खींचकर बाहर सड़क पर दौड़ाकर मारा पीटा तथा जातिसूचक गालियां देते हुये जान से मार डालने की धमकी दी कहा कि अगर दोबारा कहीं शिकायत की तो अच्छा नहीं होगा। इस दौरान लोकपाल मनरेगा अधिकारी मौजूद थे।
 
वहीं दूसरे पक्ष से बहिरगांव निवासिनी पीड़िता सुमन (महिला मेट) ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सोमवार को लोकपाल मनरेगा अधिकारी ग्राम पंचायत में हुये कार्यों की जाँच के लिए आये थे सभी अधिकारीगण प्राथमिक विद्यालय बगवारा में उपस्थित थे प्रार्थिनी भी मौके पर थी और जाँच में अधिकारीयों का सहयोग कर रही थी।
 
तभी विपक्षी भगवानदीन,अजय कुमार, अजीत कुमार सर्व निवासी ग्राम बहिर के अचानक सोमवार दोपहर लगभग 1:00 बजे के आस पास स्कूल में आकर अधिकारीयों के बीच चल रही बैठक में उपरोक्त विपक्षीगण दबंगई व गुंडई करते हुये मुझे भद्दी भद्दी गालियाँ देकर मार पीट करने लगे और कहा कि तुम फर्जी मनरेगा के तहत हाजिरी लगाया है जबकि सभी मामले के पहलुओं की जाँच उच्चाधिकारियों द्वारा की जा रही है। उक्त बैठक में करीब 25 लेबर महिलाये व पुरुष शामिल थी सभी से उक्त विपक्षीगण मार पीट व अभद्रता किया और जब बैठक में अफरा तफरी मच गयी तो विपक्षी जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग गए। रहीमाबाद पुलिस ने दोनों पक्षों द्वारा मिली तहरीर पर जांच शुरू कर दी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।