डीएम मधुसुदन हुग्ली अचानक पहुंचे मंझनपुर ब्लॉक

कौशाम्बी स्वतंत्र प्रभात

डीएम मधुसुदन हुग्ली अचानक पहुंचे मंझनपुर ब्लॉक

जनसुनवाई की जमीनी हकीकत देखने डीएम मंझनपुर ब्लॉक पहुंचे

कौशाम्बी

डीएम मधुसूदन कलेक्ट्रेट पहुंचने से पहले जनसुनवाई की जमीनी हकीकत देखने मंझनपुर ब्लॉक पहुंचे। गुरुवार को जांच के दौरान ब्लॉक मे BDO एवं ADO पंचायत डयूटी से गैरहाजिर मिले। डीएम ने इसको लेकर कडी़ नाराजगी जाहिर करते हुए लापता अफसरों को करण बताओ नोटिस जारी किया। 

डीएम के मुताबिक जनता कि समस्या की सुनवाई और उनका निस्तारण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल हैं। इस पर लापरवाही करने वाले अफसर एवं कर्मचारी किसी भी हालत में बक्शे नहीं जाएगें। सुबह करीब साढ़े 10 बजे डीएम मधुसूदन हुग्ली अपने आवास से सीधे मंझनपुर ब्लॉक पहुंचे गए।

ब्लॉक में कर्मचारी ने डीएम की गाड़ी को देखते ही अलर्ट मोड में आ गए। आनन_फानन में BDO मंझनपुर देवेंद्र ओझा का दफ्तर का ताला खोल दिया गया, लेकिन अफसर के न होने के चलते कुर्सी खाली रही। इस पर डीएम ने उनके न होने का करण कर्मचारीयों से पुछा। जवाब में उन्हें बताया गया कि बीडीओ साहब अभी दफ्तर में नहीं पहुंच सकें। इसके बाद डीएम सीधे ब्लॉक परिसर का निरीक्षण करने लगे, जिसके एडीओ (पंचायत) कमलाकांत के दफ्तर की कुर्सी खाली दिखाई पडी़।

10 से 12 बजे तक कराएं जनसुनवाई

उन्होंने उनके बारे में जानकारी हासिल की तो बताया गया । की एडीओ (पंचायत) अक्सर देर से दफ्तर आते हैं‌। औचक निरीक्षण में खंड विकास अधिकारी मंझनपुर देवेंद्र कुमार ओझा एवं सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) मंझनपुर कमलकांत मिश्रा अनुपस्थिति पाए जाने पर‌ डीएम मधुसूदन ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया।उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए कि शासन द्वारा सुबह 10 से 12 बजे तक समय जनसुनवाई का निर्धारित किया गया है।

स्पष्टीकरण उपलब्ध कराने के निर्देश

इसमें जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाना है। कार्यालय में अनुपस्थित रहना और जनसुनवाई न करना शासन की मंशा के प्रतिकूल है। लापरवाही बार-बार सामने आने पर कड़ी कारवाई कि जाएगी जिलाधिकारी मधुसुदन ने बताया खंड विकास अधिकारी मंझनपुर एव्ं सहायक विकास अधिकारी पंचायत मंझनपुर को निर्देशित किया है। की कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान अनुपस्थित पाये जाने के संबंधित में अपना स्पष्टिकरण तत्काल उपलब्ध कराएं।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|